प्रकृति और अनाज के दुश्मन न बनें पुतिन और जेलेंस्की

प्रकृति और अनाज के दुश्मन न बनें पुतिन और जेलेंस्की

इटारसी। रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध में संभावित परमाणु बम के प्रयोग के खिलाफ नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram district) के एक किसान ने अनाज से रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) की तस्वीर बनाकर उनसे आग्रह किया है कि वे अनाज और प्रकृति के दुश्मन न बनें, मानवता की खातिर युद्ध बंद किया जाये।

ग्राम सुपरली (Village Superly) के किसान योगेन्द्र सिंह सोलंकी (Yogendra Singh Solanki) कई मौकों पर अनाज से तस्वीर बनाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने नेताओं की तस्वीरें भी बहुत बनायी हैं। जैसे कई मौकों पर ओडिसा (Odisha) के सेंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (Sand Artist Sudarshan Patnaik) रेत से आकृतियां बनाते हैं, योगेन्द्र सिंह सोलंकी अनाज से आकृतियां बनाते हैं। उन्होंने रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति की तस्वीर बनाकर उनसे आग्रह किया है कि यदि परमाणु का प्रयोग हुआ तो मानवता के साथ ही प्रकृति को बड़ा नुकसान होगा। धरती बंजर हो जाएगी और अनाज का उत्पाद प्रभावित होगा। वे अनाज और प्रकृति के दुश्मन न बनें।

ऐसे बनायी है आकृति

योगेन्द्र सिंह सोलंकी ने गेहूं, धान, कोदों-कुटकी, बाजरा, सरसों, तिल, राजगिरा सहित आठ प्रकार के अनाज का प्रयोग करके तीन दिन में दोनों देशों के राष्ट्रपति की तस्वीर बनायी है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!