स्टेशन पर यात्री सुविधाओं पर होगी सीधे डीआरएम की नजरें

स्टेशन पर यात्री सुविधाओं पर होगी सीधे डीआरएम की नजरें

इटारसी। रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में कमी की जानकारी अब सीधे डीआरएम के ध्यान में लायी जाएंगी और फिर जरूरतों के हिसाब से भोपाल से उनका निराकरण के कदम उठाए जाएंगे। डीआरएम तक यह जानकारी स्टेशन सुधार समिति पहुंचाएगी। यह समिति हर दो माह में बैठक करेगी जिसमें मंडल स्तर के अधिकारी शामिल होकर स्टेशन पर जरूरतों की जानकारी लेकर डीआरएम को रिपोर्ट करेंगे।
आज इटारसी रेलवे स्टेशन (Railway Station) के प्लेटफार्म एक पर स्टेशन सुधार समिति की बैठक हुई जिसमें रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने पर विचार किया। बैठक के बाद रेल अधिकारियों ने स्टेशन के प्रतीक्षालय सहित प्लेटफार्म और अन्य स्थलों पर जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और कमियों को नोट किया। ये अधिकारी डीआरएम को रिपोर्ट करेंगे और डीआरएम स्वयं रिपोर्ट का आकलन करेंगे।

छोटी किन्तु महत्वपूर्ण जरूरतें हैं
स्टेशन सुधार समिति की बैठक में स्टेशन प्रबंधक राजीव चौहान (Station Manager Rajeev Chauhan) ने कुछ छोटी किन्तु महत्वपूर्ण जरूरतें रखीं। उन्होंने बताया कि यहां वेटिंग हाल के टाइल्स टूटे हैं, कहीं कमोड बदलना है तो कहीं यूरिनल में बदलाव करना है। ये ऐसी चीजें हैं जो यात्री सुविधा के मान से बेहद जरूरी हैं।

समिति ने यहां का किया निरीक्षण
स्टेशन सुधार समिति के सदस्यों ने बैठक के बाद स्टेशन क्षेत्र में कई जगह का निरीक्षण कर बैठक में आयी समस्याओं के मौके पर जाकर हालात देखे। समिति ने प्लेटफार्म के अलावा पार्सल आफिस, सर्कुलेटिंग एरिया में लिफ्ट, एस्केलेटर, वेटिंग हाल आदि का जाकर निरीक्षण किया।

ये शामिल हुए बैठक में
सीनियर डीईएन एमएल जैन, डीसीएम संजय गुप्ता, शिवम कुलश्रेष्ठ एसीएमएस, अशोक कुमार कमांडेंट, व्हीके अभिचंदानी एडीईई, एके पांडेय एडीईएन, उमेश मुकार एडीएसई, राजीव चौहान स्टेशन प्रबंधक, बीएल मीणा डीसीआई, मुकेश अग्रवाल एसएसई, राजेश सूर्यवंशी एसएसई सीएंडडब्ल्यू, देवेन्द्र ङ्क्षसह थाना प्रभारी आरपीएफ, गजेन्द्र सिंह आदि।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!