इस कारण से विधायक का सम्मान करेंगे पुरानी इटारसी के लोग

इस कारण से विधायक का सम्मान करेंगे पुरानी इटारसी के लोग

इटारसी। शहर के पुरानी इटारसी क्षेत्र लोगों को आबादी भूमि का लाभ दिलाने पर भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष जय किशोर चौधरी (Jaikishor Choudhary) एवं नगर मंडल पुरानी इटारसी के अध्यक्ष मयंक महतो (Mayank mehto) ने विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (Dr.Sitasaran Sharma) का आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि  पुरानी इटारसी  के वार्ड नंबर 3,4,5,6,7 में लगभग 2500 मकान मालिक ऐसे हैं जो मकान बना कर रह तो रहे हैं आबादी के जगह पर, लेकिन उनके नाम सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है। ऐसे में हमेशा सीमाओं का विवाद होता रहता था और कईयों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ भी नहीं मिल पाया।कुछ लोग अपने स्वयं के जीवन यापन करने के लिए बैंक से लोन भी लेना चाहते थे, लेकिन लोन भी नहीं मिल पा रहा था, क्योंकि राजस्व रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज ही नहीं था। आबादी की भूमि ही दर्ज थी। क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा शर्मा इस समस्या को हल कराने के लिए काफी समय से प्रयासरत थे। अनुविभागीय अधिकारी एमएस रघुवंशी को पुरानी इटारसी के नागरिकों को उनका अधिकार दिलाने के लिए उन्होंने निर्देश दिए और शासन को भी अपने स्तर पर लिखा। आज पुरानी इटारसी के नागरिकों में हर्ष की लहर व्याप्त है, कि वह अपने सैकड़ों सालों से रह रहे पूर्वजों के साथ में उस मकान का मालिक बनने जा रहा है जो उनके नाम पर था ही नहीं।

भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष जय किशोर चौधरी और भारतीय जनता पार्टी पुरानी इटारसी मंडल के अध्यक्ष मयंक महतो ने पुरानी इटारसी के नागरिकों की ओर से डॉ सीतासरन शर्मा का आभार व्यक्त किया है। श्री चौधरी ने कहा कि  पुरानी इटारसी के निवासियों के लिए जो फार्म भर कर अनुविभागीय दंडाधिकारी के कार्यालय में जमा करना है, वह फॉर्म भी निशुल्क  प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही पुरानी इटारसी के सभी नागरिक मिलकर डॉ सीतासरन शर्मा का सम्मान करेंगे। पुरानी इटारसी के आलोक चौधरी और गोविंद महतो ने बताया कि हम लोग सभी लोगों को फार्म उपलब्ध कराने के लिए प्रयत्नशील हैं ।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: