गायत्री परिवार हरिद्वार ने किया भूदानी चिमानिया दंपति का सम्मान

गायत्री परिवार हरिद्वार ने किया भूदानी चिमानिया दंपति का सम्मान

इटारसी। अखिल विश्व गायत्री परिवार (Akhil vishv Gayatri Parivar) शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में शाखा इटारसी द्वारा ग्राम पथरोटा मेें संगोष्ठी एवं अभिनंदन महोत्सव में गायत्री शक्तिपीठ इटारसी की स्थापना के लिये भूदानी चिमानिया दंपति का नागरिक सम्मान किया गया।
शिवशक्ति चौराहा पथरोटा में आयोजित संगोष्ठी एवं अभिनंदन महोत्सव का शुभारंभ माता वेद माता गायत्री के साथ वेदमूर्ति आचार्य श्रीराम शर्मा एवं माता भगवती देवी शर्मा की पूजा अर्चना के साथ हुआ। शांतिकुंज हरिद्वार से आये भक्ति संगीतयज्ञ यादव ने मधुर भजनों की प्रस्तुति दी। शांतिकुंज के विद्वान मनीषी ने वेदमाता गायत्री के धर्मग्रंथ की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जाति रहित समाज एवं धर्म संस्कारों को अक्षुण्य बनाये रखना ही गायत्री परिवार का उद्देश्य है। गायत्री परिवार इटारसी मुख्य ट्रस्टी केके गुप्ता ने भूदानी दंपति का परिचय प्रदान करते हुए कहा कि उषा एनपी चिमानिया ने विभिन्न धार्मिक सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्थाओ में आर्थिक अनुदान प्रदान किया है एवं पर्यावरण विकास में भी यह अपनी अनुकरणीय भूमिका निभा रहे हैं। गायत्री शक्ति पीठ इटारसी की स्थापना के लिये इन्होंने अपने पैतृक मकान सहित पांच हजार वर्ग फिट की भूमि दान की है। जिस पर वेदमाता गायत्री के साथ ही श्री राधाकृष्ण मंदिर का निर्माण कार्य दीपावली बाद प्रारंभ होगा।
भूखंड दान करने वाले शिक्षाविद् समाजसेवी एनपी चिमानिया ने मंदिर निर्माण के लिये भी एक लाख रूपए दान देने की घोषणा की। कार्यक्रम में अन्य ने भी आर्थिक दान दिया। हरिद्वार से आये मनीषियों ने उषा एनपी चिमानिया उनके पुत्री दामाद ऋचा आनंद पारे का शॉल-श्रीफल एवं गायत्री वस्त्र से सम्मान किया। वरिष्ठ नागरिक मंच से डॉ केएस उप्पल, डॉ ज्ञानेन्द्र पांडेय, हेमंत ब्रह्म भट्ट, चन्द्रा प्रभा ठाुकर, चौरिया कुर्मी समाज से राममोहन मलैैया, कुर्मी क्षत्रिय समाज से मोहन गौर, सरदार पटेल सेवा समिति से गुलाब मेहतो, डॉ केके पटेल, आरके पारे एवं गायत्री परिवार इटारसी की ओर से शरद वर्मा, अरविंद कंसोटिया, गौरीशंकर रावत, मृदुला चौधरी, सरदार सिंह चौधरी आदि ने भी भूदानी दंपति का स्वागत किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!