पंचायत चुनाव में वोट देने जाना लेकिन किसी के बहकावे में न आना

पंचायत चुनाव में वोट देने जाना लेकिन किसी के बहकावे में न आना

– राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह के मार्गदर्शन में सारिका घारू का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
इटारसी। अपने गांव की सरकार बनाने की बारी आ गई है। चार मतपत्रों पर ठप्पा लगाकर आप अपने पसंद के पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य को चुन सकेंगे। आपकी कीमती वोट को का निर्णय आप स्वयं करें, किसी बहकावें या प्रलोभन में न आयें, यह संदेश देने मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग (Madhya Pradesh Election Commission) की राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसेडर (State Level Brand Ambassador) सारिका घारू ग्रामीण क्षेत्रों में गीत, नृत्य एवं पोस्टर (Poster) के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चला रही हैं।
सारिका ने बताया कि राज्य निर्वाचन (State Election Commissioner) आयुक्त श्री बी पी सिंह के मार्गदर्शन में वे सेंस गतिविधि के अंतर्गत अनेक विधाओं के द्वारा नवमतदाताओं एवं अन्य को वोट देने के सही तरीके की जानकारी दे रही हैं। नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) एवं जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम (District Panchayat CEO Manoj Sariam) के मार्गदर्शन में सारिका ने जिले के केसला (Kesla) तथा सोहागपुर विकासखंड (Sohagpur Block) के ग्रामों में जागरूकता कार्यक्रम किया।
सारिका ने अपने संदेश में कहा कि अनेक वोटर ऐसे हैं जिन्होंने ईवीएम (EVM) से तो वोटिंग (Voting) करी है लेकिन मतपत्र से पहली बार वोट देंगे। इसके लिये मुहर अपने पसंद के प्रत्याशी के कॉलम (Column) में ही लगे यह जरूरी है। गलत स्थान पर मुंहर विवाद की स्थिति बनाती है कई मत निरस्त भी हो जाते हैं। मत आपका अत्यंत कीमती अधिकार है आप पूरे मतदान के साथ करें सही मतदान।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!