मेहनत और सीखने की लगन दिलाती है सफलता

मेहनत और सीखने की लगन दिलाती है सफलता

– रेलवे मैदान पर क्रिकेट शिविर में पहुंचे अतिथियों ने दी सीख
इटारसी। रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान (Railway Institute Ground) बारह बंगला में सिंसियर क्लब (Sincere Club) द्वारा आयोजित नि:शुल्क ग्रीष्मकालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर (Summer Cricket Training Camp) में आज बच्चों का मनोबल बढ़ाने कुछ पत्रकार और सीनियर खिलाड़ी पहुंचे। उन्होंने बच्चों से परिचय प्राप्त किया और भविष्य में क्रिकेट (Cricket) खेल में बहुत आगे बढऩे की शुभकामनाएं दीं।
इस दौरान पत्रकार कृष्णा राजपूत, सुश्री मंजु ठाकुर, सीनियर फुटबाल खिलाड़ी दीपक परदेशी, दीपक दुगाया पहुंचे। सभी का परिचय शिविर संयोजक चेतन राजपूत ने बच्चों से कराया और बच्चों का परिचय अतिथियों से कराया।


इस अवसर पर बच्चों को मार्गदर्शन देते हुए कृष्णा राजपूत (Krishna Rajput) ने कहा कि इस उम्र से किसी भी खेल या विधा को सीखने से नींव मजबूत होती है। यह उम्र सीखने की होती है। बच्चों से कहा कि वे मन लगाकर सीखें और यहां बतायी बातों को ध्यान में रखकर अपने खेल का अभ्यास करें। मंजु ठाकुर (Manju Thakur) ने कहा कि आज बतायी बातें आपके पूरे क्रिकेट जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी, क्योंकि यह आगे तक आपके खेल को निखारने में काम आएंगी। दीपक परदेशी (Deepak Pardeshi) ने कहा कि खेल में सफलता तभी मिलती है, जब खिलाड़ी मैदान पर अधिक से अधिक पसीना बहाता है। अपने कोच (Coach) की बतायी बातों को हमेशा ध्यान में रखें और उस पर अमल करें, मेहनत करें सफलता अवश्य मिलेगी। दीपक दुगाया (Deepak Dugaya) ने भी शिविर में अभ्यास कर रहे बच्चों को शिविर के बाद भी सतत परिश्रम करते रहने की बात कही।
इस अवसर पर कुलदीप रघुवंशी, नवीन शर्मा, आदित्य दीक्षित, नीलेश सौरव आदि प्रशिक्षकों को सभी ने धन्यवाद दिया और शुभकामनाएं दी कि यह बच्चे भविष्य में और उन्नति करेंगे।




CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!