इस स्टेशन पर मप्र की एकमात्र महिला कुली का सम्मान

इस स्टेशन पर मप्र की एकमात्र महिला कुली का सम्मान

इटारसी। रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर विभिन्न कार्यो में अपनी सेवा दे रही महिलाओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर रेलवे के प्लेटफार्म (Platform) पर यात्रियों के समान उठाने वालों महिला कुली का सम्मान किया। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एकमात्र महिला कुली है जो इटारसी (Itarsi) में है, जिनका सम्मान किया गया। इसी के तहत अन्य विभागों में कार्यरत महिलाओं का भी सम्मान किया गया।स्टेशन प्रबंधक देवेन्द्र सिंह चौहान (Station Manager Devendra Singh Chauhan) ने महिलाओं को उपहार भेंट कर सम्मानित किया। महत्वपूर्ण बात यह रही कि स्टेशन की सफाई व्यवस्था में कार्यरत महिला सफाईकर्मियों का सम्मान प्रबंधक कार्यालय में स्टेशन प्रबंधक श्री चौहान ने किया। इस अवसर पर श्री चौहान ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने में महिला सफाईकर्मियों का बेहतर योगदान रहा है जिनका सम्मान होना बहुत जरूरी है क्योंकि दिनरात महिलाओं द्वारा रेलवे स्टेशन पर पूरी ईमानदारी से अपने काम को बेहतर तरीखे से अंजाम दिया जा रहा है। आज ऐसी ही महिलाओं का सम्मान करने का मुझे अवसर प्राप्त हुआ,वह मेरे लिये बड़े गौरव की बात है।

डीजल शेड में विविध कार्यक्रम


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर डीजल लोको शेड (Diesel Loco Shed), इटारसी में वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल) अजय कुमार ताम्रकार (Ajay Kumar Tamrakar) के मार्गदर्शन में महिला सशक्तिकरण के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए।
इस अवसर पर महिला कर्मचारियों के लिए एक स्वच्छ सुंदर प्रांगण उपलब्ध कराया। कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा कुर्सी दौड़ में विजेता कमर्चारियों पुष्पा बाई (Pushpa Bai), प्रमिला अदलक (Pramila Adlak), सुश्री प्रियंका जावले (Ms. Priyanka Jawale) एवं शेड में सबसे कम आयु की महिला कमर्चारी राखी लोमरे (Rakhi Lomre) ने प्रांगण में मोगरे का पौधा रोपा। महिला कक्ष में कालीन जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है।
शेड के ऑडिटोरियम (Auditorium) में श्रीमती नेहा जोशी (Mrs. Neha Joshi) और अंजलि गौर (Anjali Gaur) द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में महिला कर्मचारियों ने नृत्य, कविता पाठ एवं भाषण प्रस्तुत किये। सहायक मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल) मुकेश दुबे (Mukesh Dubey) एवं प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने महिलाओं का मार्गदर्शन किया। वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल) अजय ताम्रकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान शेड में महिलाओं के योगदान एवं सहयोग को चित्र के माध्यम से स्मरण कराया एवं महिलाओं की प्रतिभा व योग्यता की सराहना करते हुए विकास के लिए प्रेरित किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!