सब्जी मंडी में नीलामी के वक्त निकलता है भारी मात्रा में कचरा

सब्जी मंडी में नीलामी के वक्त निकलता है भारी मात्रा में कचरा

स्वच्छता के लिए प्रेरित करने सीएमओ ने दी समझाईश
इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में शहर को अच्छी रैंक मिले, इसके लिए प्रशासन मुस्तैदी से जुटा है। आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Subdivisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi) ने पुरानी इटारसी क्षेत्र और मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Hemeshwari Patle) ने सब्जी मंडी में जाकर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया और सफाई कर्मचारियों को सफाई बनाये रखने के निर्देश दिये। अधिकारी कमियां मिलने पर अपने सामने ही उनमें सुधार के प्रयास कर रहे हैं।सीएमओ श्रीमती पटले ने आज सब्जी मंडी में जाकर नीलामी के वक्त वहां के हालात देखे। यहां बड़ी मात्रा में सब्जियों का कचरा फैला था, सब्जी विक्रेता सब्जियों की सफाई करके रोड पर ही कचरा फैक देते हैं। सीएमओ ने उनको समझाईश दी कि वे अपनी दुकान के पास डस्टबिन रखें और उसी में कचरा डालें।
इस अवसर पर थोक सब्जी विक्रेता सोनू बिन्द्रा (Sonu Bindra) ने कहा कि शाम को बाजार बंद होने के वक्त कचरा वाहन भेजा जाएगा तो वे स्वयं हर दुकानदार के पास जाकर कचरा वाहन में डालने के लिए प्रेरित करेंगे। सीएमओ श्रीमती पटले ने सब्जी विक्रेताओं को बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान ही नहीं बल्कि शहर हमेशा साफ सुथरा रहे यह प्रयास किया जाना चाहिए और इसमें नागरिकों को सहयोग बहुत जरूरी है।

इनका कहना है…

शहर हमेशा साफ रहे, इसके लिए जनसहयोग जरूरी है। यहां नीलामी के वक्त काफी कचरा निकलता है। इसलिए आज सब्जी मंडी का निरीक्षण किया और सब्जी विक्रेताओं को डस्टबिन रखने और स्वच्छता में सहयोग का अनुरोध किया है। इसके साथ ही पॉलिथिन का प्रयोग नहीं करने की समझाईश दी है।

श्रीमती हेमेश्वरी पटले, सीएमओ

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!