आईडीए की कार्यकारिणी ने ली शपथ, एकजुटता बनाए रखने पर जोर

आईडीए की कार्यकारिणी ने ली शपथ, एकजुटता बनाए रखने पर जोर

इटारसी। अखिल भारतीय दंत चिकित्सा संघ (IDA )इटारसी शाखा की नवगठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आनंदम रिसोर्ट के सभागार में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma), विशिष्ट अतिथि आईएमए अध्यक्ष डॉ आर दयाल, अतुल सेठा, डॉ एस प्रभु, डॉ एनएस निगम, डॉ केसी साहू, एससी अग्रवाल, डॉ अंशुल दीवान मंचासीन हुए।

शाखा के मुख्य सलाहकार डॉ केसी साहू ने स्वागत उद्बोधन देते हुए उपस्थित जनों के प्रति आभार व्यक्त कर नवगठित शाखा के गठन संबंधी जानकारी विस्तार से दी एवं कहा कि शहर के सभी 29 दंत चिकित्सक कार्यकारणी का शामिल होना एक बड़ी बात है।डॉ. एस प्रभु ने ब्लैक फंगस (Black fungus) बीमारी के संबंध में गहनता से जानकारी देकर उपस्थित जनों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों का समाधान किया। डॉक्टर अतुल से ठाणे मुख कैंसर बीमारी के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डॉ आर दयाल ने नई कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि डॉ केसी साहू ने अपने अथक प्रयासों से बिखरे हुए मोतियों को जोड़कर नगर शाखा रूपी माला बनाई है। मेंबर बनने से काम नहीं चलेगा सदस्यों को अपनी सक्रियता बनाये रखना होगी ।आज जिस तरह चिकित्सकों पर हमले हो रहे हैं ऐसे में चिकित्सकों को संगठन के माध्यम से संगठित होना जरूरी हो गया है।

डॉ शर्मा ने कहा की संगठन का उद्देश्य स्वयं की सुरक्षा एवं समाज की सेवा करना है। डॉक्टरों की समाज में महत्ता बताते हुए कहा कि डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएं तो मरीज बिना कोविड के भी परलोक सिधार जाते हैं। समाज में सुव्यवस्था बनाना है तो अपने-अपने संगठनों को मजबूत करना होगा। उन्होंने नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में डॉ प्रतिमा बाजपेई एवं डॉ केसी साहू ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

आईडीए की प्रांतीय अध्यक्ष डॉ प्रतिमा बाजपेई ने नवगठित शाखा के पदाधिकारियों अध्यक्ष डॉ एससी अग्रवाल, सचिव डॉ अंशुल दीवान, कोषाध्यक्ष गौरव चौबे सहित 29सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई एवं उन्हें बधाई देते हुए संगठन को मजबूत करने के टिप्स देकर नवागत संगठन के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। संचालन डॉ नीलम देवानी एवं डॉ नेहा ओझा ने किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!