इटारसी में सबसे अधिक वर्षा, यहां है यलो अलर्ट

इटारसी में सबसे अधिक वर्षा, यहां है यलो अलर्ट

इटारसी। दक्षिण-पश्चिम मानसून मंदसौर (Mandsaur) व नीमच (Neemuch) जिलों सहित आज पूरे प्रदेश में सक्रिय हो चुका है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान प्रदेश के नर्मदापुरम संभाग (Narmadapuram Division) के जिलों में अधिकांश स्थानों पर और भोपाल (Bhopal), शहडोल (Shahdol ), ग्वालियर (Gwalior) एवं उज्जैन (Ujjain) संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, इंदौर (Indore), रीवा (Rewa), जबलपुर (Jabalpur), सागर (Sagar) एवं चंबल (Chambal) संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है। इटारसी ( Itarsi) में सबसे अधिक 140 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।
नर्मदापुरम संभाग के इटारसी में 14, आमला में 13 के अलावा नर्मदापुरम, सोनकच्छ, बुधनी, टोंकखुर्द में 11, तराना और शामगढ़ में 9 सेमी वर्षा दर्ज की गई है। अगले चौबीस घंटे की बात करें तो नर्मदापुरम संभाग के अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें, नर्मदापुरम संभाग के बैतूल जिले (Betul District) में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जतायी गयी है। यहां वर्षा का यलो अलर्ट (Yellow Alert) बताया जा रहा है। इसी तरह से नर्मदापुरम संभाग के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने/गिरने की संभावना भी जतायी जा रही है। 3 एवं 4 जुलाई को मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

जिले में यहां इतनी वर्षा

पिछले चौबीस घंटे में जिले में सबसे अधिक वर्षा इटारसी में 140 मिमी दर्ज की गई। इसके बाद 110.6 मिमी होशंगाबाद, 70.2 डोलरिया, 67 मिमी माखननगर, 65 मिमी सिवनी मालवा, 63 पचमढ़ी, 35 सोहागपुर, पिपरिया 10 मिमी, बनखेड़ी 5.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!