जीआरपी वेंडर्स, आटो चालक, कुलियों को बनाना चाहती है जेम्स बांड

जीआरपी वेंडर्स, आटो चालक, कुलियों को बनाना चाहती है जेम्स बांड

इटारसी। रेलों और रेल परिसर (Rail Complex) में अपराधों की रोकथाम के लिए जीआरपी ( GRP,) रेल रक्षा समिति (Rail Raksha Samiti) के सदस्यों को अपडेट (Update) कर रही है। इसी सिलसिले में एसपी रेल हितेष चौधरी (SP Rail Hitesh Chaudhary) ने जीआरपी थाना परिसर (GRP Police Station Complex) में रेल रक्षा समिति के सदस्यों की बैठक ली और उनको जासूसी का पाठ पढ़ाया। एसपी रेल श्री चौधरी ने कहा कि आपका काम जेम्स बांड (James Bond) की तरह होना चाहिए, आप रेल पुलिस के अच्छे मददगार बन सकते हैं, अच्छी सूचनाएं देने पर हम दस हजार रुपये तक का इनाम देंगे।
एसपी ने कहा कि यदि आपको पहचान का डर है, तो मुखबिर बनकर काम करें। स्टेशन पर कार्यरत वेंडरों ( Vendors) आटो चालक (Auto Drivers), कुलियों ( Porters) टैक्सी ड्राइवर (Taxi Drivers) रेल रक्षा समिति के सदस्य हैं जो जीआरपी को कई महत्वपूर्ण जानकारी देकर मदद कर सकते हैं। एसपी रेल श्री चौधरी ने कहा कि हर बार मुखबिरी में दस हजार नहीं मिलेंगे, लेकिन दस-बीस लाख की चोरी और गंभीर अपराध की खबर रही तो आप जितना महीने में कमाते हैं उतनी राशि पुलिस आपको देगी। यह बड़ी राशि नहीं है, लेकिन एक अपराधी को पकडऩे में मदद के बदले प्रोत्साहन राशि होगी। अपना मोबाइल नंबर (Mobile Number) देकर चौधरी बोले, किसी का डर है तो मुझे सीधे खबर दें, वरना थाना प्रभारी, डीएसपी (DSP) या हमारे जवान को भी खबर कर सकते हैं।

अवैध वेंडरी खत्म नहीं हुई

एसपी रेल श्री चौधरी ने अवैध वेंडरी पर स्वीकारा कि यह पूरी तरह खत्म नहीं हुई है, जीआरपी सख्त कार्रवाई करे, खासकर आउटर (Outer) पर ध्यान दे। उन्होंने कहा कि खंडवा-बुरहानपुर में जो चोरियां और यहां चाकू-ब्लेड मारने की घटनाएं हैं, वह अवैध वेंडरों ने की हैं। आप लोगों के बीच में आकर अवैध वेंडर अपराध करते हैं,

ऐसे पता चलेगा अपराधी का

एसआरपी ने कुली-टैक्सी चालकों से कहा कोई संदिग्ध यात्री या गतिविधि पहले आपकी नजर में आती है, शक हो तो आपको बताना होगा, किसी वेंडर-बदमाश की लाइफस्टाइल (Lifestyle) अचानक बदल जाए, गाड़ी, मोबाइल और उनकी जीवनशैली बदले तो समझ लेना कि मामला गड़बड़ है, ऐसे लोगों की सूचना पुलिस को दीजिए।

 
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!