जन समाधान शिविर: 34 आवेदन मिले, 23 निराकृत
Jan Samadhan Camp

जन समाधान शिविर: 34 आवेदन मिले, 23 निराकृत

इटारसी। नगर पालिका (Nagarpalika) द्वारा आज से प्रारंभ किये जन समाधान शिविर में पहले दिन कुल 34 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 23 का मौके पर ही निराकरण किया गया, शेष 11 को प्रक्रिया में रखा है, इनका निराकरण अगले सात दिन में किया जाएगा।
आज शुभारंभ मौके पर संबोधित करते हुए विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने कहा कि जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए नगर पालिका द्वारा लगाये इस तीन दिनों का जन समाधान शिविर में नागरिक भरपूर लाभ उठायें और अपनी समस्याओं का निराकरण करायें। जनता अपनी समस्याओं का निराकरण शिविर में आकर शांतिपूर्ण तरीके से कराएं। डॉ. शर्मा ने कहा कि कई दिनों से विचार कर रहे थे कि ऐसा कोई शिविर लगाया जाए। इसके माध्यम से न सिर्फ समस्याओं का निराकरण होगा बल्कि जनता से सीधे संवाद भी हो सकेगा। कुछ समस्याएं तत्काल निराकृत होंगी और कुछ का समाधान सात दिन में किया जाएगा।

आवास की राशि जल्द देंगे
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं नगर पालिका प्रशासक एमएस रघुवंशी (Municipal Administrator MS Raghuvanshi) ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के 1927 लोगों के प्रकरणों में स्वीकृति मिली है। सर्वे कराके जल्द ही हितग्राहियों के खातों में पैसा डालने का काम प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने नागरिकों से कहा कि इस शिविर के माध्यम से अपनी समस्याओं का निराकरण करायें।

राजस्व वसूली भी होगी
सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patel) ने बताया कि इस शिविर में जन समस्याओं का समाधान तो होगा, साथ ही राजस्व वसूली का काम भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर में पेंशन राशन कार्ड, भवन अनुज्ञा, जल, सफाई आदि के निराकरण होगा। उन्होंने राजस्व की वसूली अंतर्गत बकायादारों से टैक्स जमा करने का अनुरोध उन्होंने किया।

इस अवसर पर पूर्व नपाध्यक्ष पंकज चौरे, पूर्व भाजपा अध्यक्ष दीपक अठौत्रा, वरिष्ठ नेता जगदीश मालवीय, भरत वर्मा, दीपक अग्रवाल, संदेश पुरोहित, सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी, पूर्व सभापति राकेश जाधव, राहुल चौरे, शिरीष कोठारी, निपुण गोठी, जसबीर सिंघ छाबड़ा, मुकेश मैना, पुरानी इटारसी मंडल अध्यक्ष मयंक महतो सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

ये आवेदन आए शिविर में
शिविर में पहले दिन कुल 34 आवेदन आये। इनमें 15 आवेदन पेंशन से संबंधित थे। 1 जल शाखा, 8 राजस्व शाखा के नामांतरण से संबंधित, 8 राशन कार्ड संबंधी, 1 स्वास्थ्य शाखा और 1 अतिक्रमण से संबंधित आवेदन था।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!