जुझारपुर रोड : नहीं मिल रही है परेशानी से मुक्ति

जुझारपुर रोड : नहीं मिल रही है परेशानी से मुक्ति

इटारसी। पुरानी इटारसी से जुझारपुर तक बनने वाला रोड लोगों की परेशानी का सबब बनता जा रहा है। एक ओर तो आचार्य मंगल भवन (Acharya Mangal Bhavan) के सामने इसका संकरापन लगभग हर रोज जाम लगने का कारण बन रहा है, वहीं रोड निर्माण की धीमी रफ्तार से करीब साठ हजार की आबादी आवागमन की परेशानी से जूझ रही है।

जरा सी बारिश हो जाने से आचार्य मंगल भवन (Acharya Mangal Bhavan) के पास कच्चे रास्ते में वाहनों के फंसने की आशंका बढ़ जाता है। एक भी वाहन फंस गया तो समझो कई घंटे का जाम लग जाता है। धरमकुंडी से जुझारपुर होकर पुरानी इटारसी हाईवे को जोडऩे वाले इस मार्ग का निर्माण नहीं होने से राहगीरों के साथ ही आसपास की बस्तियों के निवासियों को रोज भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घंटों सड़क पर जाम की स्थित निर्मित हो रही है। राहगीरों को घंटो जाम का सामना करना पड़ रहा है। कल शाम को ही बारिश होने के बाद यहां पहले एक ट्रक का टायर फट जाने के कारण यातायात बाधित हो गया था।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पूर्व ही कांग्रेस ने इस मार्ग के शीघ्र निर्माण के अलावा इसके चौड़ीकरण के लिए आंदोलन किया था, लेकिन जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों के कान में जूं नही रेंग रही है। अब तो स्थानीय रहवासी जो प्रतिदिन इस सड़क से गुजरते हैं, वह भी अधिकारियों को कोसने लगे हैं। बावजूद इसके समस्या का कोई हल नहीं निकल पा रहा है। आंदोलन भी सड़क को लेकर पूर्व में हो चुका है। लेकिन हल निकलता नहीं दिखाई देते नजर आ रहा है। क्षेत्र के नागरिकों ने विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) से मामले में हस्तक्षेप करके लोगों की परेशानी का हल कराने का निवेदन किया है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!