महाराष्ट्रीयन समाज ने किया जीरो वेस्ट होली मिलन समारोह

महाराष्ट्रीयन समाज ने किया जीरो वेस्ट होली मिलन समारोह

इटारसी। महाराष्ट्रीयन समाज इटारसी (Maharashtrian Samaj Itarsi) ने आज एक कदम आगे बढ़ाते हुए सामाजिक दायित्व निभाते हुए स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 (Swachh Survekshan 2022) के अंतर्गत जीरो वेस्ट होली मिलन समारोह (Zero Waste Holi Milan Ceremony) का आयोजन किया। आठवीं लाइन स्थित मराठी स्कूल (Marathi School) में आयोजित कार्यक्रम में न तो पॉलिथिन (Polythene) का उपयोग किया, न डिस्पोजल (Disposal) ना ही कागज का। कुल जमा ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे कचरा हो। समाज के सभी लोगों को फायबर (Fiber) की प्लेट (Plate) में जलपान कराया और स्टील के गिलास में पानी पिलाया गया। सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले (CMO Smt. Hemeshwari Patel) ने महाराष्ट्रियन समाज का इस योगदान पर आभार व्यक्त किया है।इस अवसर पर सचिव गजानन बोरीकर (Secretary Gajanan Borikar) ने कहा कि यदि हमें अपने शहर को साफ-स्वच्छ रखना है तो केवल प्रशासन पर निर्भर नहीं रहकर स्वयं को जागरुक रखना होगा। प्रशासन की अपनी सीमाएं हैं, उपलब्ध संसाधनों से सरकार जितना काम करती है, उसमें यदि नागरिकों का भी सहयोग मिले तो कोई भी काम असंभव नहीं है। हमने अपना दायित्व निभाते हुए एक छोटा सा सहयोग किया है। समाज के लोगों ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि सभी सदस्य इससे प्रेरणा लेंगे और आगे भी इस तरह के आयोजनों को यथासंभव जीरो वेस्ट किया जाएगा।
होली मिलन समारोह के अवसर पर समाज के लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली एवं रंग पंचमी की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में नए लोगों को जोडऩे एवं सदस्यता अभियान चलाने पर चर्चा की गई। घर-घर जाकर समाज के लोगों से संपर्क बनाने पर जोर दिया एवं आगामी कार्यक्रमों को लेकर रूपरेखा बनाने संबंधी चर्चा की गई।
निर्णय लिया कि समाज के सभी सदस्यों की प्रत्येक माह में एक बार मीटिंग की जाएगी। कार्यक्रम पश्चात कोरोना काल में दिवंगत हुए समाज के लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर गजानन बोरीकर, मिलिंद रोंगे, वैभव डोंगरे, हीरालाल देशमुख, सुनील अंजीकर, कुशल नवथले, यशवंतराव महस्की, ललित बंकवार, श्यामराव मगरदे, सुनील औरंगाबादकर, दत्तात्रय चौधरी, गुलाबराव मकोड़े, मुरलीधर खाड़े, अरविंद बारपांडे, केशवराव धोटे, रविराज इखनकर, रवि सावदकर, अंजलि बोरीकर, अर्चना गड़े, वर्षा नाईक, अलका औरंगाबादकर, अनुपमा पांडे, मीनाक्षी डोंगरे सहित समाज के अनेक सदस्य उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!