गांधी मैदान से गाजर घास की सफाई कराने दिया नपा में ज्ञापन

गांधी मैदान से गाजर घास की सफाई कराने दिया नपा में ज्ञापन

इटारसी। मोहल्ला समिति (Mohalla Committee) वार्ड (Ward) 23 अहिल्या नगर (Ahilya Nagar) के पदाधिकारियों ने गांधी मैदान (Gandhi Maidan) से गाजर घास की सफाई कराने आज नगर पालिका (Municipality) में कार्यालय अधीक्षक (Office Superintendent) संजय सोहानी को ज्ञापन दिया है।
इस अवसर पर पूर्व पार्षद राकेश जाधव, नवनीत कोहली, राजकुमार दुबे, देवेंद्र पटेल, विजय दुबे एवं सुनील दुबे ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी के नाम का ज्ञापन कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी को देकर गांधी मैदान परिसर में लगी गाजर घास को खिलाडिय़ों की सुरक्षा की दृष्टि से साफ कराने की मांग की है।


नगर पालिका परिषद के पूर्व सभापति राकेश जाधव ने बताया कि गाजर घास से शारीरिक एलर्जी (Allergy) की बीमारी होती है, जो मैदान में प्रतिदिन हॉकी (Hockey) एवं क्रिकेट (Cricket) खेलने आने वाले खिलाडिय़ों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है। गाजर घास की झाडिय़ां जहरीले कीड़ों की पनाहगाह होती है क्रिकेट एवं हॉकी खेलने वाले बच्चे गाजर घास की झाडिय़ों में गेंद उठाने के चक्कर में जहरीले जीव जंतु के दंश के शिकार हो सकते हैं। गाजर घास की उपस्थिति से मैदान में प्रात: भ्रमण करने आने वाले वरिष्ठ जनों को भी परेशानियों सामना करना पड़ता है। गाजर घास की उपस्थिति से मैदान की स्वच्छता प्रभावित हो रही है। 5 मई को सर्व ब्राह्मण समाज (Sarva Brahmin Samaj) की परशुराम जयंती (Parshuram Jayanti) कार्यक्रम में देश के प्रसिद्ध भागवत कथा वाचक प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) की कथा इसी मैदान में होना है, जिससे गांधी स्टेडियम परिसर की पूर्णत: सफाई और स्वच्छ होना आवश्यक है। अधीक्षक संजय सोहनी ने कहा कि ज्ञापन के बिन्दुओं से सीएमओ हेमेश्वरी पटले को अवगत कराकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!