पीले चावल डालने टीम और डेंगू रथ को विधायक ने दिखायी हरी झंडी

पीले चावल डालने टीम और डेंगू रथ को विधायक ने दिखायी हरी झंडी

इटारसी। वैक्सीनेशन के महाभियान के पहले दिन आज यहां जयस्तंभ चौक से वैक्सीनेशन टीम के साथ ही डेंगू पर प्रहार नामक रथ को विधायक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, प्रषासन का अमला शामिल हुआ। इससे पहले मंच से जनप्रतिनिधि और एसडीओ राजस्व ने उन लोगों से वैक्सीन लगवाने आग्रह किया जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवायी है। मंचीय आयोजन के बाद विधायक डॉ.शर्मा ने डेंगू पर प्रहार नामक रथ को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया।
संबोधित करते हुए विधायक डॉ.शर्मा ने कहा कि यह सारी कवायद नगर, समाज, परिवार को सुरक्षित रखने के लिए की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में यह अभियान देश और प्रदेश में चलाया जा रहा है। तीसरी लहर से बचाना है तो हमें वैक्सीन को गंभीरता से लगवाना होगा। दूसरी लहर की त्रासदी की गंभीरता के बाद भी कुछ लोग वैक्सीनेशन के प्रति गंभीर नहीं हैं और आनाकानी कर रहे हैं। इटारसी में 98 से 100 फीसद लोगों ने पहली वैक्सीन लगवा ली है। अब दूसरी वैक्सीन भी जिम्मेदारी से लगावायें। दूसरी डोज के लिए करीब 12 हजार लोग ड्यू हैं जो वैक्सीनेषन सेंटर्स पर नहीं पहुंचे हैं। वे जिम्मेदारी से वैक्सीन लगवा ले। समय पर दूसरा डोज नहीं लिया तो पहले डोज के कोई मायने नहीं रहेंगे। 17 सितंबर को नगर के 27 केन्द्रों पर वैक्सीन लगायी जाएगी जिसमें पहले डोज के शेष रहे कुछ सौ लोग और दूसरे डोज के ड्यू लोगो का वैक्सीनेशन किया जाएगा।


अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub Divisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi) ने कहा कि आज हम टीमों को नगर के विभिन्न वार्डों में रवाना कर रहे हैं जो घर-घर जाकर पीले चावल डालेंगे। इनमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आषा कार्यकर्ता, उषा कार्यकर्ता शामिल हैं। इसे हम उत्सव के तौर पर ले रहे हैं। नगर में वैक्सीन के लिए माहौल बने इसलिए यह कार्यक्रम किया है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद पगारे ने नागरिकों से अनुरोध किया है वह अफवाहों पर ध्यान न दें। मोदी सरकार ने वैक्सीन धर्म और जाति को देखकर नहीं बनाया है। प्रत्येक हिंदुस्तानी को वैक्सीन लगना है। कुछ लोग समाज को बरगलाने का काम कर रहे हैं और झूठी अफवाह फैला रहे हैं। उनसे सावधान रहना है। वैक्सीन लगवाने से न तो कोई मरेगा और ना ही नपुंसक होगा। उन्होंने कहा कि झूठी अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। यदि कोरोना समाप्त नहीं हुआ तो हमारे वंश समाप्त हो जाएंगे। इसलिए जरूरी है किसी भी बहकावे में ना आएं और अपने नजदीक के वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवाएं। इस अवसर पर तहसीलदार पूनम साहू (Tehsildar Poonam Sahu), नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर (Naib Tehsildar Vinay Prakash Thakur), मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patel), डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ आर के चौधरी (Dr. Rk chodhary), भाजपा नेता जगदीश मालवीय (BJP leader Jagdish Malviya), सतीश अग्रवाल, जय किशोर चौधरी, राजा तिवारी, दीपक अठौत्रा सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: