विधायक ने लिखा एसडीएम को पत्र, यह सुधार करने की मांग

विधायक ने लिखा एसडीएम को पत्र, यह सुधार करने की मांग

इटारसी। विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA and former Speaker of the Assembly Dr. Sitasaran Sharma) ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (Sub-Divisional Officer Revenue) एवं प्रशासक नगर पालिका परिषद को पत्र लिखकर नगर पालिका इटारसी के वार्डों की भौगोलिक स्थिति अनुसार नाम करने की मांग की है।
विधायक ने पत्र में लिखा है कि नगरीय निकाय द्वारा नगर पालिका इटारसी (Municipality Itarsi) के वार्डों का परिसीमन कर वार्डों के नाम और नंबर बदले हैं। लेकिन प्रशासनिक तौर पर इसे बदला नहीं गया। अब भी प्रशासन के सारे कार्य पुराने पते पर हो रहे हैं। ऐसे में जनता को भी अपना पुराना पता ही कामकाज के लिए उपयोग करना पड़ रहा है। अभी भी नगर पालिका में राशन कार्ड पुराने वार्ड के हिसाब से ही बनाये जा रहे हैं। समग्र आईडी (Samagra ID) भी पुराने वार्डों के हिसाब से ही बनाये जा रहे हैं। इसी प्रकार वार्ड 31 की मतदाता सूची में पता विपिन जोशी मार्ग अंकित है जबकि नगर पालिका मतदाता सूची में आजाद नगर अंकित है।
भौगोलिक स्थिति वही होने और वार्ड के नंबर परिवर्तन होने से यह विसंगति हो रही है। विधायक डॉ. शर्मा ने मांग की है कि भौगोलिक स्थिति के अनुसार वार्ड के नंबर परिवर्तित कर प्रशासनिक विसंगति को दूर किया जाए।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!