ऑन लाइन बिजली बिल भुगतान पर पहले से ज्यादा छूट

ऑन लाइन बिजली बिल भुगतान पर पहले से ज्यादा छूट

इटारसी। मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Madhya Pradesh Central Electricity Distribution Company) ने मप्र विद्युत नियामक आयोग  (MP Electricity Regulatory Commission) के आदेशानुसार अब निम्नदाब घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली का बिल ऑनलाइन (Online) जमा करने पर पहले से अधिक छूट का लाभ प्रदान किया जा रहा है।
इस संबंध में कंपनी (Company) ने कार्यक्षेत्र के भोपाल (Bhopal), नर्मदापुरम (Narmadapuram), ग्वालियर (Gwalior) एवं चंबल संभाग (Chambal Division) के 16 जिलों के मैदानी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। कंपनी ने बताया है कि पूर्व में मार्च तक निम्नदाब घरेलू कनेक्शनों के बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर बिल राशि की 0.5 प्रतिशत छूट निर्धारित थी एवं उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल भुगतान पर न्यूनतम 5 रुपए से अधिकतम 20 रुपए तक छूट दी जाती थी। अब अप्रैल से जारी नये निर्देशों के अनुसार कंपनी द्वारा निम्र दाब घरेलू उपभोक्ताओं को ऑनलाइन भुगतान पर उनके कुल बकाया बिल पर 0.50 प्रतिशत की छूट मिलेगी एवं अधिकतम छूट के लिए कोई बंधन नहीं है।
कंपनी के इटारसी शहर प्रबंधक डेलन पटेल ने बताया कि नये निर्देशों के तहत अब 04 हजार रुपए से ज्यादा का कैशलेस बिली बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को पहले की तुलना में ज्यादा छूट मिल सकेगी। 05 हजार के कैशलेस बिल भुगतान पर 25 रुपए, 50 हजार रुपए के भुगतान पर 250 रुपए एवं 1 लाख के एलटी बिजली बिल कैशलेस भुगतान पर पांच सौ रुपए की छूट मिल सकेगी। कंपनी उच्चदाब उपभोक्ताओं को प्रति बिल कैशलेस भुगतान पर पहले ही 100 रुपए से 1000 रुपए तक की छूट दे रही है।
मप्र मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने उपभोक्ताओं से बिजली का बिल ऑन लाइन भुगतान करने की अपील की है। उपभोक्ता एमपी ऑनलाइन, कॉन सर्विस सेंटर, कंपनी पोर्टल, नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि। फोन पे, अमेजान पे, गूगल पे, पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से बिल भुगतान की सुविधा दी जा रही है।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!