तिलक सिंदूर मेले में पहुंचे डेढ़ लाख से अधिक भक्त

तिलक सिंदूर मेले में पहुंचे डेढ़ लाख से अधिक भक्त

इटारसी। सतपुड़ा (Satpura) की वादियों में स्थित तिलक सिंंदूर (Tilak Sindoor) मंदिर में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) पर्व के पावन अवसर पर भगवान भोलेनाथ (Lord Bholenath) के दर्शन के लिए भक्तों की जमकर भीड़ उमड़ी। शाम तक यहां डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए और पुण्य लाभ अर्जित किया।मेले की बागडोर संभाल रहे एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) ने बताया कि इस बार ट्रैफिक कंट्रोल (Traffic Control) के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। सारा ट्रैफिक वन (One Way) वे किया था और दोपहर 1 से 3 बजे के बीच जब भक्तों की संख्या बढ़ी तो चार पहिया वाहनों को मंदिर से काफी दूर रोक दिया था। बता दें कि कोरोना (Corona) काल के बाद पहली बार तीन दिवसीय तिलक सिंदूर मेले का आयोजन किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में भक्त यहां पहुंचे और भगवान भोलेनाथ के दर्शन किया।

मुक्तिधाम के पास भंडारा

 

मेहरागांव-न्यूयार्ड के मुक्तिधाम में महाशिवरात्रि पूरे धार्मिक सद्भाव के साथ मनाई। यहां तिलक सिंदूर आने जाने वाले एवं आसपास के क्षेत्र के श्रद्धालु बड़ी संख्या में भगवान भोलेनाथ का प्रसाद लेने के लिए पहुंचे।

काले महादेव मंदिर में मना पर्व

साईं नगर कॉलोनी न्यू यार्ड इटारसी में प्रज्ञा श्यामसुंदर आश्रम परिसर में स्थित श्री काले महादेव मंदिर में मंदिर सेवा समिति के द्वारा महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया। पंडित नीलेश मिश्रा ने भगवान का पूजन अर्चन कराया। समिति के सौरव जोशी, धन सिंह ठाकुर, कृष्णा जोशी, अमर जोशी ने आयोजन में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!