मुस्कान बालिका गृह में संगीत प्रतिभाओं ने दी प्रस्तुति

मुस्कान बालिका गृह में संगीत प्रतिभाओं ने दी प्रस्तुति

– स्वरधाम विद्यालय ने किया प्रतिभा खोज सत्र का आयोजन
इटारसी। मुस्कान संस्था (Muskan Sansthan) के बच्चों की प्रतिभा निखारने और उनको आगे अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रंखला में नगर की संगीत संस्था स्वरधाम विद्यालय (Sangeet Sansthan Swardham Vidyalaya) ने मुस्कान बालिका गृह (Muskan Balika Grih) में प्रतिभाओं को खोजने और निखारने के लिए एक सत्र का आयोजन किया।
मध्यप्रदेश शासन महिला एवं बाल विकास विभाग (Madhya Pradesh Government Women and Child Development Department) के अंतर्गत इटारसी (Itarsi) में संचालित मुस्कान बालिका गृह में संगीत गुरु सज्जन लोहिया के सहयोग से प्रतिभा खोज एक दिवसीय सत्र का आयोजन किया जिसमें स्वरधाम संगीत ने छात्रों के साथ मुस्कान गृह की बेटियों ने अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में सज्जन लोहिया ने बच्चों में छिपी हुई संगीत प्रतिभा को पहचानने एवं निखारने के लिए 1 दिवसीय कैंप में बांसुरी वादन (Flute playing) कर सभी का मन मोह लिया। बालिका गृह की अधीक्षक रितु राजपूत ने बताया कि शीघ्र ही मुस्कान बालिका गृह में एक बैंड बनाया जा रहा है जो कि 26 जनवरी को गांधी स्टेडियम में सलामी देगा।

मुस्कान बालिका गृह के संचालक मनीष ठाकुर ने इस अवसर पर इटारसी नगर के समाजसेवियों एवं गायन, वादन, नृत्य, नाट्य मंचन, चित्रकला, आर्ट एवं क्राफ्ट आदि क्षेत्र के गुरुओं को संस्था में रह रही बालिकाओं में प्रतिभा खोज एवं प्रतिभा निखार हेतु आमंत्रित करते हुए कहा कि समाज की इन उपेक्षित बालिकाओं एवं हासिए पर चल रहे इन बच्चों को पढ़ाई के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बढऩे के पर्याप्त अवसर मिलने चाहिए और यह केवल समाज के प्रबुद्ध वर्ग एवं कला के क्षेत्र में समर्पित गुरुओं के द्वारा ही संभव हो सकता है। उन्होंने आह्वान किया कि वे संस्था में रह रही इन बालिकाओं की प्रतिभाओं को निखारने हेतु अपना अमूल्य योगदान दें। इस अवसर पर पत्रकार अरविंद शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!