रैकिंग में सुधार करने नपा ने कसी कमर, मैदान में उतरी टीम

रैकिंग में सुधार करने नपा ने कसी कमर, मैदान में उतरी टीम

एसडीएम (SDM), सीएमओ (CMO) सुबह से निकल रहे हैं शहर के वार्डों में
इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की रैकिंग (Ranking) में सुधार लाने के लिए नगर पालिका ने कमर कस ली है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए तैयारी शुरू करते हुए कलेक्टर (Collector) के निर्देश पर शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने टीम (Team) मैदान में उतार दी गई है। अधिकारियों को सफाई के कार्य की निगरानी करने कहा गया है। आज मंगलवार को नगर पालिका का सफाई अमला नाले-नालियों की सफाई कार्य में जुटा रहा। जहां मियां मिलीं, उनको दुरुस्त कराया गया।सुबह से एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (SDO Revenue Madan Singh Raghuvanshi) और मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patle) स्वयं विभिन्न वार्डों में पहुंचकर सफाई कार्य की मॉनिटरिंग (Monitoring) कर रहे हैं और जहां कमियां मिल रही हैं, उनको दुरुस्त कराया जा रहा है।
एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी ने बताया कि सभी संभागों में एक साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए सफाई व्यवस्था पर विशेष फोकस किया जा रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में शहर की रैंकिंग में और सुधार लाने के लिए सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने स्वास्थ्य विभाग की सभी टीमों को फील्ड पर उतारकर उन्हें परिणाम मूलक कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और यदि किसी के द्वारा कार्यो में कोताही बरती गई तो उनके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

रैंकिंग में सुधार की कवायद

स्वच्छ सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए वर्तमान वर्ष में शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। शहर में स्वच्छता के कार्यों को प्रारंभ कराते हुए शहरवासियों का सहयोग लेकर नगर को प्रथम पायदान पर लाने पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे खुद स्वच्छता के कार्यों का परीक्षण करेंगे एवं किसी भी समय शहर के किसी भी क्षेत्र में पहुंचकर स्वच्छता के कार्यों का आकस्मिक रूप से जायजा लेंगे।

आज किया इन क्षेत्रों में भ्रमण

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सफाई कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। आज एसडीओ राजस्व और नगर प्रशासक एमएस रघुवंशी के साथ संपूर्ण पुरानी इटारसी का दौरा किया है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन से नाला मोहल्ला क्षेत्र लाल ग्राउंड से गरीबी लाइन में पहुंचकर सफाई कार्य का निरीक्षण किया है। जहां कमियां दिखाई दी हैं, उनको दुरुस्त करने के निर्देश दिये गये हैं।

लोगों को दे रहे समझाईश

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपने शहर को स्वच्छता में अव्वल लाने के लिए अधिकारी पिछले एक सप्ताह से विभिन्न वार्डों में जाकर आमजन से मुलाकात करके समस्याएं जान रहे हैं, साथ नागरिकों को भी सफाई में सहयोग देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। नागरिकों से सड़कों, मैदानों में, खाली प्लाट्स में कचरा नहीं डालने के लिए समझाईश देकर सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करने के लिए समझाया जा रहा है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!