रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा और मजबूत करने की जरूरत

रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा और मजबूत करने की जरूरत

– पत्रकार वार्ता में एक सवाल पर सांसद उदय प्रताप सिंह ने कहा

–  जमे अधिकारियों में बदलाव भी करना पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे 

इटारसी। रेलवे स्टेशन (Railway Station,) पर सुरक्षा का स्तर और मजबूत करने की जरूरत है। यहां अवैध वेंडरिंग (Illegal Vending,), अपराधियों का उतरना, मादक पदार्थों की तस्करी जैसी गंभीर समस्या इसलिए है कि यहां हिन्दुस्तान (Hindustan) का यात्री आता है, इनमें अपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी होते हैं। रेलवे स्टेशन का एक तरफ पूरा रेलवे का परिसर है, दूसरी तरफ का हिस्सा रोड (Road) से सीधा जुड़ा है। प्लान (Plan) में है, सुरक्षा का स्तर मजबूत करेंगे और निकासी को भी चाक-चौबंद करेंगे। इसके लिए यदि कड़े कदम उठाना पड़े, कई दिनों से जमे अधिकारियों में बदलाव भी करना पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे।
यह बात सांसद उदय प्रताप सिंह (MP Uday Pratap Singh) ने आज दोपहर यहां एक पत्रकार वार्ता (Press Conference),में नर्मदांचल (Narmadanchal) के रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था में खामी, अवैध वेंडरिंग और उससे उपजे विवादों से शहर में अपराध बढऩे की समस्या संबंधी सवाल के जवाब में कही। लगेज स्कैनर (Luggage Scanner) लिफ्ट (Lift) और एस्केलेटर (Escalator) की जब-तब खराब हो जाने संबंधी समस्या की ओर ध्यान दिलाने पर कहा, यह केवल इटारसी (Itarsi) की नहीं अनेक जगहों की समस्या है, इलेक्ट्रॉनिक (Electronic) सामग्री में यह समस्या आती है, हम इनके साथ विकल्प की योजना पर काम कर रहे हैं, यदि एक खराब हो तो दूसरे को विकल्प के तौर पर रखा जाए।
ठंडी पुलिया के पास रेलवे के जलशोधन संयंत्र के लिए पानी की व्यवस्था करने बनाये गये स्टापडेम (Stopdam) में गंदगी और पानी रुकने से उस क्षेत्र में बाढ़ की समस्या की ओर ध्यान दिलाने पर कहा कि यह उनके संज्ञान में है, मीडिया (Media) में आयी खबरों पर वे संज्ञान लेकर अधिकारियों से सवाल-जवाब करते हैं। सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी ने बताया कि नये अधिकारी आये हैं, उनसे बातचीत हुई है, जल्द ही उसका कोई समाधान निकाला जाएगा। होशंगाबाद रेलवे स्टेशन (Hoshangabad Railway Station) पर एक और एफओबी (FOB) का प्रस्ताव गया है, जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। सोनासांवरी बायपास (Sonasanwari Bypass) से सांकलिया रेलवे ब्रिज (Sankaliya Railway Bridge) के नीचे से रोड बनाने के सवाल का जवाब विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने दिया। उन्होंने बताया कि सोनासांवरी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज (Overbridge) स्वीकृत है, इस कारण से रेलवे ने पुल के नीचे से रोड बनाने के लिए इनकार किया है। केवल इतना किया जा सकता है कि वहां से दुपहिया वाहन निकल सकें।

सरकार की उपलब्धियां गिनायीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में एनडीए की सरकार को 8 वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सांसद ने कहा कि इन आठ वर्षों में देश ने बहुत तेजी से तरक्की की है, हम आयात करने वाले देश से निर्यातकों में शामिल हुए हैं। कोविड की चुनौतियों से देश ने विश्व में सबसे बेहतर तरीके से व्यवस्था की है, विगत 30-40 वर्षों में देश में जितने काम हुए, उतने केवल 8 वर्ष में कर दिये हैं। आर्थिक तंत्र मजबूत हुआ है, हितग्राहीमूलक योजनाओं से गरीब तबके को लाभ हुआ है। सांसद ने उज्ज्वला गैस कनेक्शन (Ujjwala Gas Connection), प्रधानमंत्री आवास (Prime Minister’s Housing), प्रधानमंत्री स्वनिधि (Prime Minister’s Svanidhi) सहित केन्द्र की अन्य योजनाएं गिनायी। देश की सामरिक और विदेश नीति को बेहतर बताया। सांसद ने कहा कि कोविड के वक्त उठाये कदमों से देश आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ा है, हमारी चायना पर से आत्मनिर्भरता कम हुई है।

कोई नहीं होगा अध्यक्ष का चेहरा

भाजपा जिलाध्यक्ष माधवदास अग्रवाल ने नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष का चेहरा होगा या नहीं, इस सवाल के जवाब में कहा कि हम पार्षदों को ज्यादा से ज्यादा जिताकर लाने पर फोकस (Focus) कर रहे हैं। जिस वर्ग के लिए जो सीट आरक्षित हुई है, उस वर्ग के भी प्रत्याशी ज्यादा से ज्यादा जीतें, इस पर काम हो रहा है। संगठन की एक चयन समिति है, वह तय करेगी, पहले से अध्यक्ष का कोई चेहरा नहीं होगा।

मालोनिया भाजपा में आये

मप्र युवा कांग्रेस कमेटी सोशल मीडिया संगठन (MP Youth Congress Committee Social Media Organization) में होशंगाबाद विधानसभा संयोजक संदेश मालोनिया ने कांग्रेस छोड़ दी है और वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये हैं। आज सांसद उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा और भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष माधवदास अग्रवाल ने वरिष्ठ नेता पीयूष शर्मा, जिला उपाध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी और दीपक अग्रवाल, संदेश पुरोहित, जगदीश मालवीय, जिला महामंत्री मुकेशचंद्र मैना, नगर मंडल अध्यक्ष जोगिन्दर सिंह, पुरानी इटारसी नगर मंडल अध्यक्ष मयंक महतो की उपस्थिति में उनको माला पहनाकर पार्टी में आने पर स्वागत किया। इस अवसर पर चर्चा रही कि अभी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के और भी दिग्गज हैं जो बहुत जल्द कांग्रेस से विदाई लेने वाले हैं। मेहरागांव ग्राम पंचायत से पार्टी के कर्मठ नेता अशोक साकल्ले नेताजी ने भी कांग्रेस छोड़कर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!