व्यवस्था सुधारने पहुंचे अधिकारी, जाते ही हालात जस की तस

व्यवस्था सुधारने पहुंचे अधिकारी, जाते ही हालात जस की तस

इटारसी। शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था (Traffic system) में सुधार करने और तंग लाइन क्षेत्र (line area) को पैदल ग्राहकों के लिए आसान बनाने आज प्रशासन की टीम लाइन क्षेत्र में पहुंची। यहां कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान के संचालकों ने रोड तक सामान रखकर कारोबार फैला लिया था। बैंकों की पार्किंग (parking) भी रोड पर ही हो रही थी। अधिकारियों की टीम के जाने के बाद स्थित पुन: जस की तस हो गयी थी।आज अनुविभागीय अधिकारी मदन सिंह रघुवंशी (sub-divisional officer Madan Singh Raghuvanshi) के नेतृत्व में राजस्व और नगर पालिका की टीम बाजार की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने निकली। हालांकि अधिकारियों की टीम के जाने के बाद व्यवस्था जस की तस हो गयी थी। लेकिन, जब तक टीम रही, बाजार में हड़कंप रहा। सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle), नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर (Naib Tehsildar Vinay Prakash Thakur) सहित अन्य अधिकारी भी टीम में शामिल थे।

लाइन क्षेत्र बना कमर्शियल एरिया

कभी रहवासी लाइन क्षेत्र अब कमर्शियल एरिया (commercial area) हो गया है। यहां अब लोगों ने बड़ी-बड़ी दुकानें और शो-रूम प्रारंभ कर दिये हैं। बड़ी दुकान और शो-रूम के बावजूद ये व्यापारी सड़क पर सामान रखना बंद नहीं कर रहे हैं, जिससे बाजार आने वाले ग्राहकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन्हीं शिकायतों के बाद आज प्रशासन की टीम पहुंंची थी।

बैंकों को पाबंद किया है

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि लाइन क्षेत्र में चलने वाली बैंक शाखाओं को पाबंद किया है कि वे अपने ग्राहकों और स्टाफ की पार्किंग व्यवस्था करें, इस तरह से रोड पर पार्किंग करके यातायात अवरूद्ध नहीं करने दिया जाएगा। यदि उनको समझाईश के बाद भी बैंकों ने आदेशों का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!