मतदान केन्द्रों के हालात जानने पहुंचे अधिकारी

मतदान केन्द्रों के हालात जानने पहुंचे अधिकारी

इटारसी। नगर पालिका परिषद (Municipal Council) चुनावों (Elections) में की तैयारी में प्रशासन युद्ध स्तर पर जुट गया है। जहां आचार संहिता (Code of Conduct) लगने के बाद संपत्ति विरुपण की कार्रवाही की जा रही है तो वहीं आज अधिकारियों की टीम (Team) ने मतदान केन्द्रों (Polling Stations) के हालात जानने के लिए पुराने केन्द्रों का दौरा किया और नये केन्द्रों की संभावना भी तलाशी।
दरअसल, नगर में कई मतदान केन्द्र ऐसे हैं जो काफी पुराने हैं और जर्जर हो चुके हैं। चूंकि चुनाव जुलाई के महीने में हैं, ऐसे में बारिश का मौसम होने से मतदान केन्द्र के भीतर पानी गया तो मतदान सामग्री खराब हो सकती है। इसी कारण अधिकारियों की टीम ने आज नगर के शासकीय और अशासकीय शैक्षणिक संस्थाओं का दौरान कर मतदान केन्द्र के हालात देखे।
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले, सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी, सब इंजीनियर आदित्य पांडेय आदि ने एमजीएम कालेज (MGM College), कुसुम मालपानी स्कूल (Kusum Malpani School), वर्धमान कालेज (Vardhman College), शासकीय स्कूल नई गरीबी लाइन (Government School New Poverty Line) सहित शहर के अधिकांश उन मतदान केन्द्रों को देखा जहां नगर पालिका चुनावों के लिए मतदान होता है। जो मतदान केन्द्र जर्जर स्थिति में होगा, उनके स्थान पर नये केन्द्र के लिए उच्च स्तर पर रिपोर्ट (Report) भेजी जाएगी।

इनका कहना है…
चुनाव के समय बारिश का मौसम रहेगा। ऐसे में मतदान केन्द्र में बारिश से बचाव की क्या व्यवस्थाएं हैं, कहां मतदान केन्द्र जर्जर हैं, उनके स्थान पर नये मतदान केन्द्र बनाने हैं, जैसी संभावना देखने आज अनेक पोलिंग सेंटर का निरीक्षण किया है। कोई पोलिंग सेंटर बदलना होगा तो इनकी रिपोर्ट उच्च स्तर पर भेजी जाएगी।
एमएस रघुवंशी, एसडीओ राजस्व

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!