दुकान सील करने का विरोध, दो घंटे रखा कारोबार बंद

दुकान सील करने का विरोध, दो घंटे रखा कारोबार बंद

– विधायक के संदेश के बाद खोली दुकानें
– कल विधायक करेंगे व्यापारियों से बातचीत
– प्रशासन चला रहा है अतिक्रमण विरोधी मुहिम
इटारसी। प्रशासन द्वारा पिछले दो दिन से चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान एक दुकान सील (Shop Seal) करने के विरोध में आज पोस्ट आफिस रोड (Post Office Road) के कपड़ा और अन्य दुकानों के व्यापारी एकत्र हो गये और करीब दो घंटे बाजार बंद रखा।

विधायक के प्रतिनिधि के तौर पर व्यापारियों से बातचीत करने पूर्व पार्षद जसबीर सिंघ छाबड़ा (Jasbir Singh Chhabra) पहुंचे और दुकानें खोलने का निवेदन किया तो व्यापारी मान गये और अपनी दुकानें खोल लीं। कल विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) स्वयं व्यापारियों से मिलकर बात करेंगे।
उल्लेखनीय है कि एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) के नेतृत्व में पिछले दो दिन से बाजार व्यवस्थित करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत निर्धारित सीमा से बाहर सामान रखने वालों को दुकान के भीतर सामान रखने को कहा जा रहा है, जो नहीं मान रहे हैं उनके सामान की जब्ती की जा रही है। बताया जाता है कि आज एक कपड़ा व्यापारी ने कार्रवाई के दौरान एसडीएम (SDM) से बहस की तो उन्होंने दुकान सील करा दी। दुकान सील करने के विरोध में व्यापारी सुबह एकत्र हो गये और नाराजी जताने बाजार बंद करने की घोषणा कर दी।

अतिक्रमण हटायें, सामान जब्त करें

इधर रेडिमेड कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष धर्मदास मिहानी (President of the Readymade Textile Traders Association Dharamdas Mihani) का कहना है कि हम अतिक्रमण को बढ़ावा देने के पक्ष में नहीं हैं। यदि किसी दुकानदार ने अतिक्रमण किया है तो सामान की जब्ती करें, जुर्माना करें। लेकिन, हम दुकान सील करने का विरोध करते हैं। हम स्वयं व्यापारी साथियों से कहते हैं कि वे अतिक्रमण न करें, अतिक्रमण मामले में प्रशासन की कार्रवाई का विरोध नहीं, बल्कि दुकान सील करने का हम विरोध कर रहे हैं।

विधायक ने भेजी खबर तो खोली दुकानें

रेडिमेड कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष धर्मदास मिहानी ने बताया कि हमने करीब दो घंटे विरोध स्वरूप दुकानें नहीं खोलीं। विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा के प्रतिनिधि के तौर पर पूर्व पार्षद जसबीर सिंघ छाबड़ा आये और उन्होंने विधायक का संदेश दिया कि आज दुकानें खोल लें, कल विधायक स्वयं व्यापारियों से मिलकर उनकी बात सुनेंगे और मामले का समाधान निकाला जाएगा। इस संदेश के बाद सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोल लीं।

इनका कहना है…
पोस्ट आफिस लाइन में एक दुकान का सामान सड़क पर रखा था, दुकान के सामने गंदगी भी दुकानदार ने की थी। इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की गई थी। जहां तक दुकान सील नहीं करने की बात है तो प्रशासन जो भी कार्रवाई करता है, उसका विरोध होने लगता है, ऐसे में व्यवस्था कैसे बनेगी?
एमएस रघुवंशी, एसडीएम

अतिक्रमण करने के हम भी विरोधी हैं। अधिकारी सामान की जब्ती करें, जुर्माना करें। लेकिन, हम दुकान सील करने का विरोध करते हैं। इसलिए आज दो घंटे का बंद रखा था। विधायक का संदेश आने के बाद दुकानें खोली गयी हैं। कल व्यापारी विधायक से मिलेंगे।
धर्मदास मिहानी, अध्यक्ष रेडिमेड कपड़ा व्यापारी संघ

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!