पुलिस भर्ती : लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका

पुलिस भर्ती : लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका

ब्लॉक स्तर पर मिलेगी पुलिस भर्ती के लिए ट्रैनिंग
इटारसी। मप्र शासन खेल और युवा कल्याण विभाग भोपाल (MP Government Sports and Youth Welfare Department Bhopal) के निर्देश पर पुलिस विभाग (Police Department) में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षण की तैयारी हेतु नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसमें अभ्यर्थियों को 800 मीटर दौड़, लंबी कूद एवं गोला फेंक की सही तकनीक की जानकारी जिला एवं विकासखंड स्तर पर नि:शुल्क देकर अभ्यास की सुविधा दिलायी जाएगी। जिले के ब्लाकों में प्रशिक्षण के लिए टीम का गठन कर अनुमोदन के लिए कलेक्टर (Collector) के पास सूची भेजी गयी है, अनुमोदन होते ही प्रशिक्षण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
इस प्रशिक्षण के लिए सुबह 6 से 8 और शाम 5 से 6:30 बजे तक विभिन्न टीमें नियुक्त की गई हैं। नर्मदापुरम (Narmadapuram) में गुप्ता ग्राउंड (Gupta Ground) या नर्मदा कालेज (Narmada College) में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए वायएस चहार, विमला कदम, महेन्द्र पचलानिया, कविता सिंह, बखतावर खान की टीम, इटारसी (Itarsi) के राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल प्रशाल (Rajmata Vijayaraje Scindia Sports Prashal) में अश्वरी मालवीय और विनोद दुबे, बनखेड़ी में टैगोर खेल मैदान पर देवेन्द्र उरहा और कलीराम अहिरवार, सिवनी मालवा अटल खेल प्रशाल में नारायण बावरिया, बाबई में श्रीमती सुषमा अहिरवार, सुनील शर्मा, और मुकेशपुरी गोस्वामी शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय के खेल मैदान पर प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।
इसी तरह से पिपरिया के शासकीय कन्या उमा विद्यालय पचमढ़ी के खेल मैदान पर संतोष कुमार यादव और उमेश कुमार बरैया तथा आरएनए स्कूल के मैदान पर प्रीतम सिंह पूर्विया, अरविंद शर्मा, सोहागपुर में सिद्ध बाबा स्थल खेल मैदान पर श्रीमती चंदा मिश्रा, नीलम पटेल और केसला में शासकीय हायर सैकंड्री स्कूल खेल मैदान पर आरती शर्मा और भरत सिंह वंशकार प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।


 

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!