प्रेरणा कार्यशाला एवं दौड़ेगा मप्र, जीतेगा मप्र आयोजन अब 25 दिसंबर को

प्रेरणा कार्यशाला एवं दौड़ेगा मप्र, जीतेगा मप्र आयोजन अब 25 दिसंबर को

इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत नगर में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी के अंतर्गत प्रदेश में स्वच्छता प्रेरणा समारोह का आयोजन 25 दिसंबर, शनिवार को किया जा रहा है। पहले यह आयोजन 26 दिसंबर को होना था। लेकिन, शासन स्तर से आये आदेश के बाद इसकी तिथि 25 दिसंबर कर दी गई है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patel) ने बताया कि इस दौरान दौड़ेगा मप्र, जीतेगा मप्र प्लॉग रन (Plog Run) सह स्वच्छता श्रमदान का आयोजन प्रात: 9 से 10:30 बजे तक होना है। कार्यक्रम नगर पालिका कार्यालय परिसर में होगा और यहां से ही प्लॉग रन थीम दौड़ेगा मध्यप्रदेश, जीतेगा मध्यप्रदेश होगी। जिसके माध्यम से उत्तम स्वास्थ्य, पर्यावरण एवं स्वच्छता संदेश दिया जाएगा।
प्लॉग रन नगर पालिका कार्यालय से सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की प्रतिमा स्थल न्यास कालोनी तक होगी। यहां सभी समूह, संस्था और नागरिक मिलकर स्वच्छता के लिए श्रमदान करेंगे। श्रीमती पटले ने बताया कि कार्यक्रम को जीरो वेस्ट आधारित बनाया जा रहा है जिसमें पॉलिथिन या ऐसी ही किसी अन्य सामग्री का उपयोग नहीं होगा।
सीएमओ (CMO) ने बताया कि शासन की मंशानुसार प्रेरणा कार्यशाला का उद्देश्य जनप्रतिनिधियों, नागरिकों, निकाय के अधिकारियों व स्वच्छता कर्मियों में स्वच्छता के संदर्भ में नवीन प्रेरणा व चेतना का संचार करना है, और स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है। कार्यक्रम में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधि एवं नागरिकों के साथ ही कालेज-स्कूल के बच्चों से शामिल होने की अपेक्षा की गई है।

 

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!