राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक से मिला पीएसए का प्रतिनिधिमंडल

राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक से मिला पीएसए का प्रतिनिधिमंडल

इटारसी। आरटीई (RTE) , मान्यता सर्टिफिकेट (Certificate) एवं प्राइवेट स्कूल (Private School) के अन्य समस्यों को लेकर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (Private School Association) के जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज एवं नगर अध्यक्ष इटारसी जाफर सिद्दीकी ने राज्य शिक्षा केंद्र के डायरेक्टर धनराजू एस (Director Dhanaraju S) से मुलाकात की एवं सभी समस्याओं से अवगत कराया।
2020-21 एवं 2021-22 की फीस प्रतिपूर्ति प्रस्ताव की अंतिम तिथि बढ़ाने के संबंध में पत्र दिया जिसे संज्ञान लेते हुए संचालक द्वारा तिथि 15 जुलाई तक आगे बढ़ा दी गई। चर्चा के दौरान श्री धनराजू ने बताया की फीस प्रतिपूर्ति भुगतान के लिए 520 करोड़ रुपए पहली कि़स्त के रूप में आये हैं, जो 2020-21 जिनके प्रपोजल लॉक (Proposal Lock) हो गए हैं, उनका भुगतान किया जायेगा और शेष राशि 2021-22 के लॉक (Lock) किये गए पहले प्रपोजल का भुगतान किया जायेगा। अगली कि़स्त के रूप में पुन: 520 करोड़ राज्य शिक्षा केंद्र (State Education Center) के पास आएंगे तो 21-22 के बचे वाले प्रपोजल का भुगतान किया जायेगा।
चर्चा के दौरान एसोसिएशन (Association) की ओर से मांग की गयी कि 2017-18, 2018-19 एवं 2019-20 के जिनके प्रपोजल लॉक होने से रह गए हैं, उनके लिए पोर्टल (Portal) को पुन: ओपन (Open) किया जाये। संचालक ने बताया कि ऐसे छात्रों को नए पोर्टल पर प्रमोट किया जा रहा है, ताकि 20-21 एवं 21-22 में प्रपोजल  बनाया जा सके। संचालक को बताया गया कि नवीन मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण के सर्टिफिकेट (Certificate) आज तक अपलोड नहीं किये गए हैं, जल्द ही अपलोड करवाने का कष्ट करें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!