इटारसी और भोपाल में रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स जल्द

इटारसी और भोपाल में रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स जल्द

इटारसी। यदि सबकुछ योजना अनुसार चला तो शहर के लोगों को बहुत जल्द एक नये रेस्त्रां का अनुभव मिलेगा। यह रेस्त्रां होगा, व्हील्स पर। यानी भोपाल मंडल के इटारसी और भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhoapl railway station) पर बहुत जल्द रेलवे की बोगी में रेस्टॉरेंट की शुरुआत होने जा रही है। रेलवे की बोगी में बने रेस्टॉरेंट आपके लिए एक नया अनुभव हो सकता है। हालांकि देश का पहला रेलवे रेस्त्रां पश्चिम बंगाल (Railway Restaurant West Bengal) के आसनसोल रेलवे स्टेशन पर दो वर्ष पूर्व प्रारंभ हो चुका है और इसके अच्छे नतीजे सामने आये हैं।
कौन कर सकता है इसका उपयोग?
रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स रेल यात्री और आम जनता दोनों के लिए भी खुला रहेगा। यहां रोल्स से लेकर वेज और नॉनवेज हर तरह का खाना मिल सकेगा। यह रेस्त्रां भोपाल एवं इटारसी स्टेशन पर शीघ्र स्थापित होंगे जहां यात्री और आमजन भी लजीज व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे।

राजस्व बढ़ाने की दिशा में कदम
भोपाल मण्डल रेल प्रशासन मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन में रेल यात्रियों को नित नई सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही मंडल की आय बढ़ाने की दिशा में उल्लेखनीय कदम उठा रहा है। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश (Senior Divisional Commercial Manager Vijay Prakash) के नेतृत्व में वाणिज्य अधिकारी एवं पर्यवेक्षक कर्मचारी गैर किराया राजस्व के तहत नई अभिनव गैर किराया राजस्व विचार योजना को क्रियान्वित करके अतिरिक्त आय अर्जित करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इसी दिशा में कार्य करते हुए भोपाल मंडल द्वारा भोपाल एवं इटारसी स्टेशन पर रेल कोच रेस्टॉरेंट स्थापित करने के लिये दो अनुबंधों को अंतिम रूप दिया है। जिसमें से भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्तरां स्थापित करने के लिए खुली निविदा के माध्यम से गैर किराया राजस्व नीति के तहत एक अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया गया है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!