गांवों में पहुंचकर वैक्सीनेशन के लिए जागरुक कर रहे एसडीओ राजस्व

गांवों में पहुंचकर वैक्सीनेशन के लिए जागरुक कर रहे एसडीओ राजस्व

इटारसी। कोविड-19 के खिलाफ जंग और संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाने प्रशासन कमर कसकर अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के प्रयास कर रहा है। इटारसी (Itarsi) शहर और अनुविभाग के ग्रामीण अंचलों में वैक्सीनेशन का नेतृत्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Madan singh Raghuvanshi) कर रहे हैं। श्री रघुवंशी ने गांवों में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने दौरे तेज कर दिये हैं। आज भी वे केसला ब्लाक के अनेक ग्रामीण अंचलों में पहुंचे और वैक्सीनेशन टीम की हौसला अफजायी की।
श्री रघुवंशी ने गांवों में जाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन (vaccination) कराने के लिए जागरुक किया। श्री रघुवंशी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वैक्सीनेशन पूर्णत: सुरक्षित और कोरोना के खिलाफ सबसे कारगर उपाय हैं। उन्होंने ग्रामीणों से किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचने और वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया। एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी आज स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ केसला ब्लॉक (Kesla Block) के कई गांवों में वेक्सीनेशन कराने पहुंचे। उन्होंने आज मल्लूपूरा, रतिबंदर, डांडीबाड़ा के साथ कई गांवों में जाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक किया और लोगों को वैक्सीन लगवायी।
उल्लेखनीय है कि ग्रामीण अंचलों में कम साक्षरता और जागरुकता की कमी और कुछ अफवाहों के चलते वैक्सीनेशन में गति नहीं आ पा रही है। इसके अलावा आदिवासी समाज में झाड़ फूक पर ज्यादा विश्वास करने से भी वैक्सीनेशन दल को परेशानी आती है। ऐसे में ग्रामीणों को जागरुक करके उनको वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाने की चुनौती को प्रशासन पूरी तरह से स्वीकार करके लगन से काम कर रहा है।

तहसीलदार भी पीछे नहीं

आदिवासी विकास खंड केसला में ग्रामीण क्षेत्रों में जा जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी देकर लोगों को प्रोत्साहन करने अतिरिक्त तहसीलदार भी गांव-गांव जा रही हैंञ ग्राम अहीरपुरा में अतिरिक्त तहसीलदार श्रीमती निधि पटेल (Smt.Nidhi Patel)स्वास्थ्य विभाग, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर लोगों को जानकारी दी है कि वैक्सीन अधिक से अधिक लगवाएं, अफवाहों से बचें।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!