एक गोदाम सील, दूसरे में खराब गेहूं और तीसरे की नहीं मिली चाबी
seal a warehouse

एक गोदाम सील, दूसरे में खराब गेहूं और तीसरे की नहीं मिली चाबी

इटारसी। खाद्य एवं राजस्व विभाग की टीम ने आज कृषि उपज मंडी (Agricultural produce market) में औचक निरीक्षण किया साथ ही वेअर हाउसों में भी अनाज की स्थिति देखी। सबसे अधिक गड़बड़ी बिन्द्रा वेअर हाउस (Bindra Ware House) में मिली। यहां एक गोदाम पूरा खाली थी जबकि यहां ऑनलाइन में 1168 क्विंटल का स्टॉक बता रहा था। गोदाम नंबर दो में करीब 2225 क्विंटल गेहूं खराब था, सौ बोरी धान रखी थी और गोदाम नंबर तीन की चाबी नहीं थी, इसे कल जांचा जाएगा।
आज एसडीएम मदनसिंह रघुवंशी (SDM Madansingh Raghuvanshi) के नेतृत्व में टीम ने औचक निरीक्षण किया। मंडी में नीलामी तौल और भुगतान व्यवस्था देखी। टीम में तहसीलदार निधि पटेल (Tehsildar Nidhi Patel), खाद्य अधिकारी पुष्पराज पाटिल (Food Officer Pushpraj Patil) और अन्य शामिल थे। निरीक्षण के दौरान मंडी सचिव उमेश बसेडिय़ा शर्मा (Mandi Secretary Umesh Basedia Sharma), मंडी निरीक्षक केसी बमलिया (Market Inspector KC Bamalia), रमेश प्रताप सिंह, गौतम सिंह रघुवंशी, अनमोल ठाकुर आदि मौजूद थे।

बिन्द्रा ने नहीं दिया जवाब
प्रशासन की टीम जब बिन्द्रा वेअर हाउस का निरीक्षण करने पहुंची तो गोदाम नंबर एक खाली था। तहसीलदार निधि पटेल ने बताया कि वहां कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। कॉल करके बुलाने पर कोई नहीं आया। खुद हरजिंदर सिंघ बिन्द्रा को कॉल किया तो वे जवाब देने के स्थान पर गोलमोल बातें करने लगे। इसके बाद टीम ने इस गोदाम को सील कर दिया। गोदाम नंबर दो पर 2225 क्विंटल खराब गेहूं था और 100 बोरी धान भी रखी थी। गोदाम नंबर 3 को खोलने की बारी आयी तो उसकी चाबी नहीं मिली। इसे कल खोला जाएगा।

दो जगह हो गया मिलान
प्रशासन की यह टीम राठी वेअर हाउस भी पहुंची जहां स्टॉक का मिलान हो गया। यहां 1605 क्विंटल वेयर हाउस में और 4521 क्विंटल दाल मिल के लिए रखा था। शिव ओम ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में भी 2348.45 क्विंटल अनाज रखा मिला और इसका भी स्टॉक मिलान हो गया है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!