समय पूरा होने पर भी खुली दुकानें, सात में लगाये ताले

समय पूरा होने पर भी खुली दुकानें, सात में लगाये ताले

इटारसी। प्रशासन से आज ऐसी सात दुकानों में ताले लगाकर उनको सील कर दिया है, जो निर्धारित समय के बावजूद बाजार में खुली पायी गयी थीं। शहर को इतनी बड़ी हानि होने के बावजूद कई दुकानदार नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ग्राहक भी बाजार में भीड़ लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। दो दिन के संपूर्ण लॉकडाउन के बाद आज बाजार खुला तो ऐसी भीड़ उमड़ी जैसे फिर से लंबे समय के लिए बाजार बंद होगा।

न तो प्रशासन की बात कोई मानने को तैयार है और ना ही किसी नियम का पालन करने की मंशा लगती है। प्रशासन ने निर्धारित समय के बावजूद खुली पायी जाने पर गणेश होजरी, नीलम किराना, पटोला मेहमान नमकीन, सन्नी ड्रेसेस, भगवानदास प्रेमकुमार गांधी, दुर्गाप्रसाद महेश कुमार सिंधी बाजार और मयूरा जैन वस्त्र भंडार को सील कर दिया है।

नहीं मान रहे लोग, भीड़ बेकाबू


कोरोना की भयावह स्थिति झेलने के बाद भी जो लोग समझदारी नहीं दिखा रहे हैं, उनकी बुद्धि पर तरस आता है। आज तो जयस्तंभ चौक, तुलसी चौक रोड, नारियल बाजार, पुराना फल बाजार, पोस्ट आफिस रोड के बुरे हाल थे। यहां मिड वे पार्किंग के हालात ऐसे थे, जैसे कोरोना वायरस का इस शहर में प्रवेश से पूर्व रहते थे। इतने वाहन पार्किंग में लगे थे, जितने तो दुकानदार नहीं होंगे। आमजन का निकलना भी मुश्किल हो रहा था, ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग जैसी बातों का किसी ने कोई ख्याल नहीं रखा और मास्क के प्रति भी ज्यादातर लोग बेपरवाह होने लगे हैं। अनेक दुकानदार भी आज मास्क से मुंह और ना ढंकने के स्थान पर गले में लटकाये बैठे थे।

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!