निकाय चुनाव में सिंधी समाज संगठित भूमिका निभाए : इसरानी

निकाय चुनाव में सिंधी समाज संगठित भूमिका निभाए : इसरानी

सिंधी समाज की समस्याओं पर हुआ चिंतन
इटारसी। पूज्य पंचायत सिंधी समाज (Pujya Panchayat Sindhi Samaj) की बैठक सिंधी धर्मशाला (Sindhi Dharamshala)में हुई, जिसमें सेंट्रल पंचायत भोपाल (Central Panchayat Bhopal) के अध्यक्ष ने समाज की समस्याओं पर चिंता जाहिर करते हुए नगरीय निकाय चुनाव में सिंधी समाज के सदस्यों को संगठित होकर काम करने की बात कही।
सिंधी धर्मशाला में हुई बैठक में सेंट्रल पंचायत अध्यक्ष भगवानदेव इसरानी के साथ महासचिव दिनेश मेघानी और पूज्य पंचायत सिंधी समाज अध्यक्ष धर्मदास मिहानी मौजूद रहे। श्री इसरानी ने संबोधित करते हुए सिंधी समाज की समस्याओं पर चिंता जाहिर की। पट्टे के नवीनीकरण नहीं होने के अलावा शासन ने सिंधी साहित्य अकादमी (Sindhi Sahitya Akademi) का बजट (Budget) कम करने से होने वाली समस्याओं पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में सिंधी समाज के सदस्यों को संगठित होकर समाज के ही सदस्य को प्रत्याशी बनाकर उसे निर्वाचित कराएं ताकि राजनीतिक गतिविधियों में भी सिंधी समाज की महत्वपूर्ण भूमिका रहे। सिंधी समाज अपने एक-एक वोट की अहमियत स्वयं पहचानें। समाज को प्रश्र करते हुए श्री इसरानी ने कहा कि अभी तक आप जिस राजनीतिक दल के साथ हैं उन्होंने आपके लिए क्या सहयोग किया है।

उन्होंने प्रदेश के शासकीय स्कूलों में सिंधी शिक्षक के होने पर भी अपने विचार रखे। महासचिव श्री मेघानी ने कहा कि सिंधी समाज संगठित होकर समाज के जरूरतमंदों की मदद करेगी। पूज्य पंचायत सिंधी समाज अध्यक्ष धर्मदास मिहानी ने कहा कि स्थानीय समस्याओं के निराकरण को लेकर पूज्य पंचायत द्वारा हर संभव प्रयास किए जाते हैं। प्रदेश एवं देश स्तर की समस्याओं को हल कराने के लिए शीर्ष नेतृत्व की जरूरत पड़ती है।
इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल मोरवानी, सचिव कैलाश नवलानी, मोहनलाल चेलानी, श्यामलाल शिवदासानी, कन्हैयालाल चंदवानी, ओम सोनी, कैलाश बिजलानी, सोनू परयानी, ओमप्रकाश गंगलानी, अर्जुनदास नवलानी, श्रीचंद खुरानी, जयकुमार चेलानी, मुकेश खुरानी, मनोज रायचंदानी, अनिल वसानी, प्रवक्ता मनीष वसानी सहित बड़ी संख्या में सिंधी समाज के लोग उपस्थित रहे। संचालन कैलाश नवलानी, आभार प्रदर्शन मोहनलाल मोरवानी ने किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!