मौसम की छोटी लेकिन भली करवट, बूंदों ने दबाये तापमान के तेवर

मौसम की छोटी लेकिन भली करवट, बूंदों ने दबाये तापमान के तेवर

इटारसी। मानसून ने आमद दे दी। सीजन की पहली बूंदाबांदी में बूंदों तले तापमान के तेवर दब गये और तेज हवाओं के सामने गर्मी का अहसास गुम सा हो गया। हालांकि अलसायी सी बूंदों ने गर्मी से पूरी तरह से तो नहीं फौरी तौर पर राहत अवश्य दे दी, अलबत्ता उमस बरकरार रही।
जिले में करीब एक सप्ताह से कहीं-कहीं बारिश हो ही रही है, लेकिन इटारसी के लोगों का बारिश की बूंदों का इंतजार जरा लंबा हो गया था जो आज खत्म हो गया। हालांकि उम्मीदों के अनुरूप बादल नहीं बरसे, लेकिन बूंदों की आमद ने आगे से और ज्यादा मिलने की आस जगाये रखी है। शाम को बूंदों ने इटारसी की धरती पर आकर शहर को भिगोना प्रारंभ किया, हवाएं तेज थीं तो बाहर का मौसम खुशमिजाजी भरा हो गया, अलबत्ता घरों के भीतर उमस ने लोगों को बाहर जाने को मजबूरी किया और बाहर के मौसम ने बाहर जाने का ललचाया। आज, आगाज भले ही फीका रहा हो, आगामी अंदाज बेहतर होगा और प्यास से व्याकुल धरती और गर्मी से आजिज आ चुके लोगों को राहत मिलेगी, इसी उम्मीद के साथ कई लोगों ने पहली फुहारों का आनंद उठाया।
मौसम ने छोटी करवट ली है, आसमान पर काले, घने बादलों की दरकार थी, लेकिन छितरे बादल धीरे-धीरे पास आये, तेज हवाओं के कारण पहले नाउम्मीदी की घटा छायी फिर ये बादल मानसून की तिथि 15 जून का मुहूर्त कर गये। ठंडी बूंदें, तेज हवाओं ने लोगों की बांछें खिला दी। मौसम के इस मिजाज को तरस रहे लोगों ने सड़कों पर आकर शानदार मौसम का लुत्फ उठाया और तपिश से तप रही धरा के साथ लोगों को भी सुकून दिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!