लाइनों में नालियों पर अतिक्रमण मिला

अधिकारी भ्रमण: लाइनों में नालियों पर अतिक्रमण मिला

दीपावली पूर्व नगर में आज से विशेष सफाई अभियान प्रारंभ

इटारसी। कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं नगर पालिका प्रशासन के मार्गदर्शन तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के नेतृत्व में आज से नगर में विशेष सफाई अभियान प्रारंभ किया गया है। इस दौरान नियमित साफ-सफाई के अलावा काफी समय से जाम पड़े नाले नालियों, कचरे के ढेरों तथा खाली प्लाटों पर पड़े मलबे को हटाने का कार्य किया जाएगा।
आज सुबह 6:30 बजे से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub-Divisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi), मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Hemeshwari Patel) ने स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी (Sanitation Inspector RK Tiwari) के साथ पुरानी इटारसी के देवल मंदिर क्षेत्र से अभियान की शुरुआत की। इस दौरान ड्यूटी पर आने वाले सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति भी चेक की और विशेष सफाई अभियान के दौरान सड़कों, गलियों में सफाई के साथ ही नालियों का मलबा निकालकर निकास व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश भी दिये।

टीएल बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश
कलेक्टर होशंगाबाद नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने टीएल बैठक में निर्देश दिए हैं कि दीपावली से पूर्व 3 नवंबर तक शहर के ऐसे सभी जाम नाले नालियों की अच्छे से सफाई और प्रमुख स्थानों पर से कचरा हटाने की कार्यवाही की जाए। विशेष सफाई अभियान में खाली प्लाटों तथा विभिन्न स्थानों पर पड़े निर्माण कार्य का मलबा भी हटाया जाएगा तथा कचरा करने, कचरा फैककर नालियों को जाम करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई भी करने के निर्देश हैं।

दीपावली पर घरों से निकलता कचरा
गौरतलब है कि इन दिनों लोगों के घरों में दीपावली की सफाई चल रही है और बड़ी मात्रा में घरों से ज्यादा कचरा निकलता है। इस दौरान कई लोग सड़कों, मैदानों में कचरा डाल देते हैं जिससे हवा और मवेशियों द्वारा फैलकर गंदगी होती है। इसलिए सुबह एवं शाम घर-घर कचरा गाड़ी वार्डों में भेजी जा रही है। विशेष सफ़ाई अभियान में डेंगू से बचने कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है और बाजार क्षेत्र में रात्रिकालीन सफाई की जा रही है।

आज यहां पहुंचे अधिकारी
आज सुबह से एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी, सीएमओ हेमेश्वरी पटले ने स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी के साथ देवल मंदिर क्षेत्र पुरानी इटारसी से सफाई अभियान का शुभारंभ किया और इस दौरान लाइन एरिया, सब्ली मंडी, जयस्तंभ चौक से बाजार क्षेत्र में यह दल पैदल भ्रमण पर निकला। तालाब पहुंचकर वहां भी व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये। लाइन क्षेत्र में नालियां चौक मिलीं और नालियों पर अतिक्रमण भी मिला।

इनका कहना है…
प्रशासन विशेष सफाई अभियान चला रहा है, आमजन को भी इसमें नगर को साफ-सुथरा रखने के लिए प्रशासन को अपना सहयोग देना चाहिए। विशेष सफाई अभियान में जो सहयोग नहीं करके गंदगी फैलाते मिलेंगे, उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
मदन सिंह रघुवंशी (Madan Singh Raghuvanshi, SDO Revenue and Administrator, Napa)

नगर पालिका का सफाई अमला सफाई कार्य करता है। आज से विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है, हमारा नागरिकों से भी अनुरोध है कि वे प्रशासन को सहयोग करें ताकि नगर को साफ-सुथरा बनाने में तेजी से काम किया जा सके।
हेमेश्वरी पटले (Hemeshwari Patel, CMO Napa)

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!