Swachh Survekshan 2022 : जागरुक महिलाओं का सीएमओ ने किया सम्मान

Swachh Survekshan 2022 : जागरुक महिलाओं का सीएमओ ने किया सम्मान

इटारसी। जहां नगर में कुछ लोग स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए अनुरोध के बावजूद खुले में कचरा फैकना, गंदगी फैलाना नहीं छोड़ रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपने कामों से मिसाल कायम कर रहे हैं। इनमें महिलाओं की भूमिका सराहनीय है।शिवराजपुरी कालोनी (Shivrajpuri Colony) और कैलाश विहार कालोनी (Kailash Vihar Colony) में ऐसी महिलाएं भी हैं, जो कचरा वाहन में अलग-अलग करके देती हैं। ऐसी महिलाओं को आज मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने उनके घर जाकर सम्मानित किया।
शिवराजपुरी कालोनी की कविता सिंग (Kavita Singh) और अनिता जैसवाल (Anita Jaiswal) गीला और सूखा कचरा क्या होता है, बखूबी समझती हैं और कचरा वाहन में अलग-अलग करके देती हैं। न सिर्फ वे स्वयं ऐसा करती हैं, बल्कि वार्ड में अन्य महिलाओं को भी इसके लिए प्रेरित करती हैं। यही कारण है कि इस वार्ड में ज्यादातर घरों से कचरा अलग-अलग मिल रहा है।

सीएमओ ने दिया प्रमाण पत्र

अलग-अलग कचरा देने के लिए और भी लोग प्रेरित हों, इसके लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patle) ने ऐसी महिलाओं को उनके घर जाकर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। आज शिवराज पूरी कॉलोनी में कविता सिंग, अनिता जैसवाल, मीरा सिंह (Meera Singh), सरला चौहान (Sarla Chauhan) को अलग-अलग कचरा देने और अन्य महिलाओं को प्रेरित करने के लिए सीएमओ ने सम्मानित किया।

दुकानों पर लगाये स्टीकर (Sticker)

सीएमओ (CMO) के नेतृत्व में निकली टीम (Team) ने आज बाजार में दुकानों पर फीडबैक (Feedback) के लिए बारकोड (Barcode) स्टीकर लगाये और लोगों से स्वच्छता संबंधी फीडबैक देने का आग्रह किया। यह टीम वार्डों में भी गयी। सीएमओ श्रीमती पटले ने वार्ड क्रमांक 5 में जनता की समस्याएं सुनीं, महिलाओं से फीडबैक लिया। यहां महिलाओं ने अलग-अलग डस्टबिन (Dustbin) रखे हैं, महिलाओं ने बताया कि वे गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखती और कचरा वाहन में देती हैं। इन महिलाओं को सीएमओ ने सम्मानित किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!