स्कूल भवन निर्माण पर विधायक को धन्यवाद देने पहुंचे शिक्षक

स्कूल भवन निर्माण पर विधायक को धन्यवाद देने पहुंचे शिक्षक

इटारसी। शिक्षक कल्याण संगठन के सदस्यों ने न्यास कालोनी के पास झुग्गी बस्ती में स्कूल भवन निर्माण (School Building) कार्य का शुभारंभ करने पर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) को धन्यवाद दिया है। आज संगठन के सदस्यों ने विधायक कार्यालय में पहुंचकर धन्यवाद पत्र सौंपा।

शिक्षकों ने कहा कि ओझा बस्ती में सरकारी शाला होने से झुग्गी के ड्राप आउट (Drop Out) बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा में शामिल होने का अवसर मिलेगा। विधायक डॉ शर्मा ने बीपीएल (BPL) वर्ग के बच्चों के हित में उठाए कदम पर संगठन के पदाधिकारियों ने विधायक कार्यालय में पहुंचकर, विधायक डॉ सीतासरन शर्मा के नाम का धन्यवाद पत्र सौंपा।
संगठन के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार चिमानिया (Suresh Kumar Chimania) ने बताया कि न्यास कॉलोनी की झुग्गी बस्ती के नौनिहालों को प्राथमिक शाला की शिक्षा पाने के लिए एक से दो किलोमीटर की पदयात्रा कर शहर की कन्या शाला रेस्ट हाउस, स्टेशन गंज एवं नई गरीबी लाईन शालाओं में पहुंचना पड़ता था। लंबी दूरी एवं भारी यातायात के चलते सड़क दुघर्टना के भय से बच्चे शालाओं से ड्राप आउट हो जाते थे, शालाओं की अधिक दूरी के चलते कुछ पालक बच्चों का शालाओं में नाम भी दर्ज़ नहीं कराते थे।

संगठन ने उठायी थी समस्या

कुछ वर्ष पूर्व स्कूल चलें अभियान के समय यह समस्या शिक्षक कल्याण संगठन के पदाधिकारियों की नजरों में आई थी, तभी संगठन ने शिक्षा मिशन/नगरपालिका को न्यास कालोनी की झुग्गी बस्ती में सरकारी प्राथमिक विद्यालय हो कि मांग ज्ञापन सौंपा था। विधायक डॉ शर्मा की पहल पर नगर पालिका परिषद द्वारा साढ़े 11 लाख रुपए से प्राथमिक शाला भवन का निर्माण किया जा रहा है, राशि कम पडऩे पर विधायक निधि से शेष राशि की व्यवस्था करने की बात डॉ शर्मा ने कही है। शाला भवन निर्माण होने पर झुग्गी बस्ती के बच्चों को राहत मिलेगी एवं वे सुगमता से शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य संवार सकेंगे।
ज्ञापन सौंपते समय सुरेश चिमानिया, राजकुमार दुबे (Rajkumar Dubey), राम चरण नामदेव (Ram Charan Namdev), राजेंद्र दुबे (Rajendra Dubey), सत्येन्द्र तिवारी (Satyendra Tiwari), सरला पांडे (Sarla Pandey), पुष्पा सोनी (Pushpa Soni), कुमुद राठौर (Kumud Rathore), सीमा हैरी (Seema Harry), अखिलेश दुबे (Akhilesh Dubey), घनश्याम शर्मा (Ghanshyam Sharma), सुनील दुबे (Sunil Dubey), सदन मालवीय (Sadan Malviya), रमेश कीर (Ramesh Keer) आदि उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!