अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की सेवा ही लक्ष्य : डॉ. शर्मा

अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की सेवा ही लक्ष्य : डॉ. शर्मा

-पं. दीनदयाल उपाध्याय (Pt. Deendayal Upadhyay) पुण्यतिथि पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर
इटारसी। नर्मदापुरम (Narmadapuram) के ग्राम तीखड़ (Village Teekhar) में वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. राजेश शर्मा (Dr. Rajesh Sharma) पहुंचे और नर्मदा जीवन दायिनी (Narmada Jeevan Dayini) के द्वारा लगाए फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प (Free Health Checkup Camp) में मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उचित सलाह दी। अवसर था पं दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्य तिथि का।उक्त शिविर स्थल पर पहुंचने से पूर्व युवाओं ने डॉ राजेश शर्मा का स्वागत किया और पं दीनदयाल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर डॉ राजेश शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पं दीनदयाल भारत की आत्मा को बहुत ही गहराई से समझते थे। वे जानते थे कि यदि हम उस शोषित और वंचितों को ऊपर उठाकर उसके सर्वांगीण विकास के मार्ग को प्रशस्त कर दें, तो हमारे गौरवशाली राष्ट्र को विकसित होने में कोई बाधा न रहेगी। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में इस विषय पर कार्य किया। हम तो उस युग में हैं जहां परिस्थियां अनुकूल हैं, जिससे हम उनके सपने को बेहतर तरीके से साकार कर सकते हैं। पंडित जी का एकात्म का सिद्धांत वास्तव में प्रकृति और मनुष्य की एकात्मता का सिद्धांत है। सभी योनियों में मनुष्य को सर्वश्रेष्ठ माना है।


नर्मदा जीवनदायिनी के माध्यम से वर्ष 2008 से इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं। आज का यह शिविर उसी अभियान का हिस्सा है। आज यहां हम न केवल मरीजों की जांच कर रहे हैं बल्कि उनके आगे तक के इलाज की पूरी व्यवस्था करते हैं ताकि शिविर केवल औपचारिकता न बनके रह जाये। आज के शिविर में 300 मरीजों को देख 50 मरीजों को आगे के इलाज के लिए बुलाया।
इस अवसर पर वीरेंद्र राजपूत, ग्राम तरौंदा से चंद्रकांत चौरे, अभिषेक बड़कुल, राजू चौरे, प्रशांत पटेल, मयंक माहाला, रितिक चौधरी, सत्यम चौधरी, विराट चौधरी, कुलदीप चौधरी, सतीश यादव, वीरेंद्र यादव, लोकेश यादव, अंशुल यादव, विनय यादव, अमित यादव, दुर्गेश यादव, अंकुर यादव, सुमित यादव आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!