भट्टी बन रहे मकान, रेलवे का नहीं है ध्यान, आंदोलन करेगी यूनियन

भट्टी बन रहे मकान, रेलवे का नहीं है ध्यान, आंदोलन करेगी यूनियन

इटारसी। रेलवे कालोनी (Railway Colony) में गर्मी से रेल आवास भट्टी की तरह तप रहे हैं। ऐसे में यहां के रहवासियों को न तो पर्याप्त बिजली मिल रही है और ना ही पानी, ताकि पंखे (Fans), कूलर (Cooler) से गर्मी से राहत पा सकें और पानी से प्यास बुझा सकें। कुल मिलाकर नयायार्ड (New Yard) की डबल स्टोरी कालोनी (Double Storey Colony) के लोग कष्ट का जीवन जी रहे हैं।इन समस्याओं को लेकर आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन टीआरएस टीआरडी शाखा (West Central Railway Employees Union TRS TRD Branch) अध्यक्ष सुरेश धूरिया, सचिव राजू यादव ने एडीईएन ( ADEN) एवं सीनियर डीईई इलेक्ट्रिकल (Sr. DEE Electrical) के नाम एक ज्ञापन दिया।

ये है समस्या

भीषण गर्मी में रेलकर्मियों को कष्ट का जीवन जीना पड़ रहा है। रेलवे कालोनी डबल स्टोरी में रहना मुश्किल है। कर्मचारियों की शिफ्ट ड्यूटी के साथ बच्चों की सीबीएसई परीक्षा एवं पढ़ाई जैसे काम प्रभावित हो रहे हैं। यहां लगातार पानी एवं विद्युत की सप्लाई पिछले काफी समय से अत्यंत कम हो रही हे। पिछले लंबे समय से आईओडब्ल्यू नयायार्ड (IOW Newyard ) एवं एसएसई (SSE) को भी अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ।

आंदोलन की दी चेतावनी

यूनियन के पदाधिकारियों ने रेलवे के संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही इस समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो 23 मई को सुबह डबल स्टोरी में मंदिर के सामने रेलवे कर्मचारी अपने परिवारों के साथ प्रदर्शन करेंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!