Illegal occupation

सब्जी मंडी में दुकान पर था अवैध कब्जा, नपा ने खाली कराया

इटारसी। नगर पालिका (Nagarpalika) ने सब्जी मंडी में स्थित दुकान को न्यायालय अनुविभागीय दंडाधिकारी के आदेश से तीन लोगों से खाली कराके अपने आधिपत्य में लिया है। एसडीएम कोर्ट से दुकान खाली कराने के आदेश पारित हुए थे।
आज दोपहर नगर पालिका के राजस्व अमले ने मौके पर पहुंचकर दुकान को खाली कराया और अपने आधिपत्य में लिया है। सीएमओ हेमेश्वरी पटले ने बताया कि दुकान का आवंटन सूरजसिंह सोलंकी (Allotment Suraj Singh Solanki) के नाम से था, इस पर धर्मचंद संदेले, देवेन्द्र संदेले व एक अन्य का कब्जा था। एसडीएम कोर्ट के आदेश थे तो आज दुकान खाली करायी गयी है। इसे अभी नपा के आधिपत्य में ही रखा गया है।


इसी तरह से एक दुकान पोस्ट आफिस लाइन में थी जिस पर विगत चालीस वर्ष से इरफान टेलर का कब्जा होना बताया जा रहा था। नगर पालिका परिषद इटारसी (Municipal Council Itarsi) की चर्मकार लाइन पोस्ट ऑफिस रोड इटारसी की दुकान क्रमांक 3 को नगर पालिका ने सील कर अपने आधिपत्य में ले लिया है। इस दुकान पर शांताबाई नामक महिला ने अपना अधिकार बताया है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि वे अपना उत्तराधिकार साबित करने के लिए पर्याप्त दस्तावेज पेश नहीं कर पा रही हैं, अत: यह दुकान नगर पालिका के आधिपत्य में ही रहेगी। आगे यदि पर्याप्त दस्तावेज मिलेंगे तो आगे की कार्यवाही होगी।

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!