Corona: नागरिक समझें, हालत गंभीर है, प्रशासन भी चिंतित

Corona: नागरिक समझें, हालत गंभीर है, प्रशासन भी चिंतित

इटारसी। कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण से हालात गंभीर हो रहे हैं। लोगों को स्थिति समझना होगी, अन्यथा यह बेकाबू हो सकता है। उपलब्ध संसाधनों से प्रशासन जितना कर सकता है, किया जा रहा है। अब तो प्रशासन को भी चिंता सताने लगी है, यही कारण है कि आज एक ही दिन में दो बड़े अधिकारी शहर का दौरा करके गये और स्थिति की समीक्षा करके अगली रणनीति पर विचार किया है। विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने स्वयं जिला पंचायत सीईओ (District Panchayat CEO) के अलावा नगर प्रशासन के अधिकारियों से गंभीर मुद्दे पर चर्चा करके मुस्तैदी और जरूरत पडऩे पर सख्त कदम उठाने को कहा है।
आज सुबह जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम इटारसी पहुंचे। यहां अस्पताल का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिये। विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने वृंदावन गार्डन में हुई बैठक कोरोना की रोकथाम और संक्रमित मरीजों के उपचार को लेकर चर्चा की और बढ़ रहे कोरोना पर चिंता जाहिर करते हुए हर संभव प्रयास करने की बात कही। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश मालवीय (Senior BJP leader Jagdish Malviya), जसवीर छाबड़ा (Jasveer chhabra), नीरज जैन, (Neeraj jain) तहसीलदार पूनम साहू, सीएमओ हेमश्वरी पटले, टीआई आरएस चौहान, राजा तिवारी, राकेश जादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

व्यवस्थाओं पर चर्चा
प्रशासन के साथ चर्चा में विधायक ने पवारखेड़ा का कोविड केयर सेंटर जल्द से जल्द चालू करने को कहा। सीईओ ने आज ही इसे चालू करने के लिए आश्वस्त किया है। इसके साथ ही अस्पताल में कोविड जांच कराने आने वालों की बढ़ती भीड़ पर चिंता जताते हुए टोकन सिस्टम करने को कहा जो आज से प्रारंभ कर दिया है। इसके अलावा कुछ निजी क्षेत्र के सहयोग पर भी चर्चा हुई है। प्राइवेट सेक्टर में भी कोविड सेंटर को तैयार करने हेतु चर्चा की जिसमें नगर के प्रमुख चिकित्सक भी उस में सहयोग को तैयार हैं। इसे शीघ्र से शीघ्र चालू करने का प्रयास किया जाएगा। इटारसी ऑयल के मालिक श्री श्रीमाल ने विधायक डॉ. शर्मा के माध्यम से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें जनता की सेवा के लिए भी 2 दिन में उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

जरूरी हो तो सख्ती करें
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि स्थिति भयावह है, नागरिकों को इसे समझना चाहिए। प्रशासन मुस्तैदी से, और जरूरी हो तो सख्ती से काम करे। आवागमन, मिलना-जुलना रोकना आवश्यक है। सब्जी मंडी में हो रही अव्यवस्था पर टीआई से इसमें सुधार कराने को कहा है। विधायक ने कहा कि यदि जरूरी लगा तो इसे दो हिस्सों में कर देंगे। पुरानी इटारसी और इटारसी में सब्जी और फल बाजार अलग-अलग लगाया जाएगा।

ऑक्सीजन के लिए प्रयास
विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने अस्पताल में हो रही ऑक्सीजन की कमी पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति अबाध बनी रहे, इसके लिए प्रदेश की सरकार, जिला प्रशासन और हम स्वयं लगातार प्रयास कर रहे हैं। सरकार ने ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने के लिए अनेक कदम उठाऐ हैं, जिनके परिणाम भी सामने आने लगे हैं। जल्द आक्सीजन की कमी से निबटा जाएगा, यहां भी आक्सीजन की कमी नहीं होगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: