रेल संस्थान चुनाव अधिसूचना पर यूनियन को आपत्ति

रेल संस्थान चुनाव अधिसूचना पर यूनियन को आपत्ति

इटारसी। पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन (West Central Railway Employees Union) ने रेल संस्थान 12 बंगला (Rail Institute 12 Bungalow) की कल जारी अधिसूचना में अनेक अनियमितता बताते हुए वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी भोपाल (Senior Divisional Personnel Officer Bhopal) के समक्ष आपत्ति दर्ज करायी है। यह जानकारी प्रवक्ता प्रीतम तिवारी ने दी है।यूनियन का कहना है कि संस्था के सचिव द्वारा जारी अधिसूचना में काफी अनियमितताएं हैं। निवेदन कियाहै कि इस पर संज्ञान लेते हुए विधि संगत कार्यवाही सुनिश्चित करने निर्देशित करें।
यूनियन का कहना हे कि चुनाव अधिसूचना जारी करने के पूर्व रेल संस्थान का वार्षिक अधिवेशन कराना आवश्यक है किन्तु 12 बंगला रेल संस्थान द्वारा अधिवेशन की कार्यवाही नहीं की गई है। अधिसूचना जारी करने की तिथि 12 मई है एवं उसी तिथि में फार्म लेने हेतु लिखा है कि जबकि उक्त अधिसूचना जारी करने के बाद न ही डिपो में तथा ना ही मान्यता प्राप्त संगठन एसोसिएशन (Association) की भौतिक रूप से दिया गया ना ही प्राप्ति स्वीकृति ली है। अधिसूचना जारी करने मतदान की तिथि के मध्य नियमानुसार समय अंतराल नहीं दिया गया है।
यूनियन ने इस पर भी आपत्ति जतायी है कि पूर्व में जारी मतदाता सूची की आपत्तियों के निराकरण उपरांत जो नई मतदाता सूची प्रकाशित की है, उसकी प्रति यूनियन को उपलब्ध नहीं करायी गयी है। इटारसी 12 बंगला रेल संस्था के अंतर्गत इटारसी (Itarsi) से बानापुरा (Banapura) के बीच के रनिंग स्टाफ (Running Staff), आपरेटिंग (Operating), एसएंडटी (S&T), कैरिज वैगन (Carriage Wagon), टीआरडी (TRD) व अन्य विभागों के कर्मचारी आते हैं, जारी अधिसूचना के अनुसार चुनावी फार्म व मतदान हेतु स्टाफ की उपलब्धता संभव नहीं हो सकेगी। यूनियन ने इन बिन्दुओं को संज्ञान में लेते हुए रेल संस्थान 12 बंगला की अधिसूचना संविधान अनुसार 21 दिनों के समय अंतराल से प्रकाशित करने वर्तमान अधिसूचना निरस्त कर जून के प्रथम सप्ताह व उसके आगे की तिथि अनुसार मतदान कराने की मांग की है।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!