वर्धमान के विद्यार्थियों ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

वर्धमान के विद्यार्थियों ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

इटारसी। वर्धमान कालेज ने प्रदेश में एक नया और अनोखा रिकार्ड बनाया है। लगातार 17 वर्ष से इस कालेज के विद्यार्थी प्रावीण्य सूची में स्थान पा रहे हैं। लगातार इतने वर्षों तक किसी भी कालेज ने ऐसी उपलब्धि हासिल नहीं की है।
वर्धमान कालेज की दर्शना पटेल ने बी कॉम रेग्युलर में 85.50 फीसद अंक हासिल कर विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बीसीए पाठ्यक्रम रेग्युलर में भी कालेज की छात्रा अंजलि पटेल ने 82.06 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्र निराली कोरी ने 79.76 प्रतिशत अंक हासिल कर छठा स्थान पाया है।
वर्धमान कालेज के विद्यार्थियों ने मैरिट में पहला स्थान प्राप्त कर खुला विश्वविद्यालय के क्षेत्राधिकार में आने वाले होशंगाबाद, बैतूल, सीहोर, छिंदवाड़ा व विदिषा आदि जिलों के विद्यार्थियों को पीछे छोड़ा है। कालेज के संचालक प्रशांत जैन का कहना है कि यह परीक्षा परिणाम सिर्फ एक वर्ष ही नहीं बल्कि विगत 17 वर्षों से वर्धमान महाविद्यालय के विद्यार्थी लगातार प्रावीण्य सूची में स्थान बना रहे हैं। यहां के सैंकड़ों विद्यार्थी विदेश में कार्यरत हैं और यहां से पढ़ने वाले या अध्ययन पूर्ण करने वाले शत प्रतिशत विद्यार्थी आज भी विभिन्न रोजगारों में लगे हुए हैं।


वर्धमान कालेज विगत एक दशक से उच्चशिक्षा के क्षेत्र में सफल संस्थान है जिसमें बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से संबद्ध कई व्यावसायिक पाठ्यक्रम संचालित हैं। यहां बीसीए, बीबीए, बीएससी कम्प्यूटर साइंस, बी काम टेक्सेषन, कम्प्यूटर एप्लीकेशन, एमएससी कम्प्यूटर साइंस आदि पाठ्यक्रम में अध्यापन जारी है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: