ग्राम सभा में गांव के विकास की योजना बनी

ग्राम सभा में गांव के विकास की योजना बनी

इटारसी। आज ग्राम पंचायत भट्टी (Gram Panchayat Bhatti) में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर (Bhimrao Ambedkar) की जयंती पर ग्राम सभा (Gram Sabha) का आयोजन किया।
इस अवसर पर ग्राम वासियों की सहमति से युवा ग्रामीण अखिलेश पांडे को ग्राम सभा का अध्यक्ष बनाया। ग्राम सभा अध्यक्ष बनने के उपरांत अखिलेश पांडे ने पुराने एजेंडे पर चर्चा की एवं जो कार्य अभी तक पूर्ण नहीं नहीं हो पाए हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए फिर से एजेंडा (Agenda) तय किया। ग्राम की अनेक सुविधाओं को ग्राम सभा में प्रस्तुत किया एवं ग्रामीणों की समस्या को बिंदुवार रखकर उनका जल्द से जल्द निराकरण की योजना बनाई।
ग्रामसभा में आंगनबाड़ी निर्माण से लेकर ग्राम पंचायत में अनेक बचे हुए काम को लिया जिसमें गांव के पुराने कुएं के चांदा एवं साफ कराने का प्रावधान दिया गया। नोडल अधिकारी (Nodal Officer) सीमा मेहरा को बताया कि इस ग्राम सभा की सूचना ग्रामीणों को समय अनुसार नहीं मिल पाती है, आज भी ग्राम सभा का आयोजन कंप्यूटर कक्ष (Computer Room) में रखा था लेकिन उनके विरोध पर इसे गांव के बाजार चौक में रखा गया। ग्राम सभा में टचिंग का काम नदी के किनारे चल रहा था उसका भुगतान उस ठेकेदार को नहीं किया और यह काम पंचायत द्वारा रोजगार गारंटी (Employment Guarantee) में बताया गया था, आज ठेकेदार ने बताया कि उसको पैसे नहीं दिए हैं।
ग्रामसभा में नोडल अधिकारी सीमा मेहरा, ग्राम सचिव शेर सिंह, सहायक सचिव मनीष, सरपंच मंटू लाल मर्सकोले, उपसरपंच रामकुमार वर्मा, अमित महाला, हरीश वर्मा, आलोक सुमित वर्मा, राजेश महाला, जितेंद्र वर्मा, गुड्डू चौधरी, अमित महाला, चंद्रशेखर चौधरी, मोहन सिंह, अजमेर सिंह राजपूत, हुकुम सिंह राजपूत, अशोक चौधरी, प्रदीप राजपूत, नितिन चौधरी रामा एवं अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

पर्रादेह में भी हुई ग्राम सभा

नर्मदापुरम (Narmadapuram) के आज ग्राम पंचायत पर्रादेह (Gram Panchayat Parradeh) में भारतीय संविधान निर्माण भारत रत्न डॉ बाबा साहेब अंबेडकर जी की जयंती ग्राम पंचायत भवन में जयंती पर माल्र्यापण किया। इस दौरान ग्राम सभा का आयोजन भी किया गया। ग्राम सभा में सरपंच कन्हैया लाल वर्मा, पटवारी कुमारी स्वेता पाठक, सचिव प्रभुदयाल तिवारी, रोजगार सहायक दीपक वर्मा समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!