विप्र युवाओं ने निकाली वाहन रैली, लहराई धर्म ध्वजा

विप्र युवाओं ने निकाली वाहन रैली, लहराई धर्म ध्वजा

इटारसी। जिला सर्व ब्राह्मण समाज  (District Sarva Brahmin Samaj) द्वारा आयोजित भगवान परशुराम जयंती महोत्सव (Parshuram Jayanti Festival) के तहत बुधवार को पुरानी इटारसी खेड़ापति मंदिर से वाहन रैली (vehicle rally) निकाली गई। हाथों में भगवा ध्वज लिए दोपहिया वाहनों पर सैकड़ों युवाओं, समाज की महिलाओं एवं युवतियों ने रैली में हिस्सा लिया। पूरे शहर का भ्रमण करते हुए वाहन रैली का समापन न्यूयार्ड में किया गया।
इस साल वाहन रैली में महिला शक्ति का भी अभूतपूर्व प्रदर्शन रहा। सिर पर भगवा साफा और हाथों में ध्वज लेकर सैकड़ों युवतियों ने वाहन रैली में हिस्सा लिया। जगह-जगह वाहन रैली का स्वागत किया गया। जिला सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित रैली में परशुराम सेना, युवा ब्राह्मण शाखा, महिला संगठन के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। डीजे पर भगवान परशुराम जी के भजनों पर युवाओं ने जमकर नृत्य भी किया। समाज ने हिन्दुओं को यह संदेश दिया कि भगवान परशुराम जी अकेले विप्र समाज ही नहीं, बल्कि सकल हिन्दू समाज के आराध्य हैं, वे भगवान शिव के अनुयायी और भगवान विष्णु के अवतार हैं।

निकलेगी शोभायात्रा

महोत्सव का मुख्य समारोह परशुराम जी की शोभायात्रा शाम 4 बजे परशुराम भवन दूसरी लाइन से निकाली जाएगी। जयंती को लेकर पूरा शहर भगवा ध्वज एवं स्वागत द्वार से सज गया है। गांधी मैदान में शोभायात्रा का समापन होगा। यहां मंच से सीहोर के प्रसिद्ध संत पंडित प्रदीप मिश्रा के अमृत वचन का कार्यक्रम होगा। समाज के संरक्षकों की मौजूदगी में महाआरती, विप्र शिरोमणि सम्मान समारोह एवं महाप्रसादी वितरण के साथ जयंती समारोह संपन्न होगी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!