एक साल से थे परेशान, यह तरीका अपनाया तो मिला पानी

एक साल से थे परेशान, यह तरीका अपनाया तो मिला पानी

इटारसी। नेहरुगंज (Nehruganj) क्षेत्र के कुछ परिवार विगत एक वर्ष से पानी की समस्या झेल रहे थे। जब सांसद प्रतिनिधि (MP Representative) के माध्यम से पत्र सांसद उदय प्रताप सिंह (MP Uday Pratap Singh) के पास पहुंचा तो उन्होंने एसडीएम को फारवर्ड (Forward) किया। महज चार दिन में समस्या का समाधान हो गया। हालांकि शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने पार्षद और जल कार्य विभाग में भी आवेदन दिया था और सभी के प्रयासों से हमें पानी मिला है।
नेहरुगंज निवासी अधिवक्ता विजय दुबे ने सांसद उदय प्रताप सिंह के नाम लिखे पत्र में पेयजल समस्या का जिक्र किया था और सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी को यह पत्र दिया था। श्री तिवारी ने यह पत्र सांसद श्री सिंह को भेजा और वहां से यह एसडीएम के पास पहुंचा तो समस्या का समाधान हो गया।

यह था पत्र में

पत्र में लिखा था कि इटारसी (Itarsi) के वार्ड 25 नेहरुगंज का जो हिस्सा रेलवे कॉलोनी (Railway Colony) से लगा है, उसमें सांसद निधि से मोहल्ले के लोगों के लिए पानी घरों तक जाता है। किंतु नगर पालिका के कर्मचारियों ने एक साइड पाइप लाइन बिछाकर उसे चालू कर दी जबकि दूसरी साइड नहीं बिछाई। इस कारण पाइप लाइन न होने से हम लोग को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। निवेदन है कि हमारी समस्या को ध्यान रखते हुए पाइपलाइन (Pipeline) बिछाकर पानी चालू कराने की कृपा करें।

चार दिन में हो गया हल

विजय दुबे ने बताया कि हमने सांसद सहित पार्षद, नगर पालिका के जल विभाग को भी पत्र दिया था। सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी ने उनको बताया कि सांसद ने एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM MS Raghuvanshi) के माध्यम से नगर पालिका को आदेशित किया है, अब हमारे यहां पाइप लाइन डालकर पानी की सप्लाई (Supply) भी होने लगी है। इसमें केवल चार दिन का वक्त लगा है। हमारी इस समस्या के हल होने पर वार्ड के लोगों ने सांसद का आभार व्यक्त किया है।

इनका कहना है…
संबंधित का पत्र मिला था, जिसे सांसद को भेजा और वहां से एसडीएम के पास पत्र आया। इसके बाद तत्काल कार्यवाही हुई, बीते एक वर्ष से बार-बार बोलने पर भी नगर पालिका से काम नहीं हो रहा था। 24 मीटर पाइप लाइन डाली गयी है।
राजा तिवारी, सांसद प्रतिनिधि




CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!