पेयजल संबंधी समस्या लेकर जनसुनवाई में पहुंची महिलाएं

पेयजल संबंधी समस्या लेकर जनसुनवाई में पहुंची महिलाएं

इटारसी। तवानगर (Tawanagar) की महिलाओं ने आज जिलास्तरीय जनसुनवाई में पहुंचकर ग्राम की पेयजल संबंधी समस्या से जिला अधिकारियों को अवगत कराया। महिलाओं ने डीएम (DM ) के नाम दिये आवेदन में बताया है कि तवानगर में विगत बीस दिनों से पीने के पानी की आपूर्ति बंद है, उसे प्रारंभ कराके लोगों की समस्या का निदान किया जाए।

बिजली विभाग ने बड़े और छोटे कुएं का पेयजल आपूर्ति का कनेक्शन (Connection) काट दिया है जिससे सप्लाई प्रभावित हो गयी है और लोगों को पीने के पानी के लिए कुए का सहारा लेना पड़ रहा है। कुए से पानी भी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पा रहा है। बच्चे और बुजुर्ग परेशान हो रहे हैं।
विगत 3 फरवरी को भी बिजली कनेक्शन कट जाने से पेयजल सप्लाई प्रभावित हुई थी। जब तहसीलदार राजीव कहार ने बिजली अधिकारियों से बातचीत करके विद्युत कनेक्शन जुड़वाया और सप्लाई प्रारंभ करायी थी। केवल पंद्रह दिन में ही बिजली विभाग ने पुन: कनेक्शन काट दिया और विगत बीस दिन से तवानगर में पेयजल सप्लाई नहीं हो रही है। हर जगह सूचना के बाद भी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। गर्मी प्रारंभ हो गयी है, ऐसे में पानी की मांग बढ़ेगी और पानी नहीं मिलने से लोग ज्यादा परेशान हो जाएंगे। उन्होंने जनसुनवाई में निवेदन किया है कि अतिशीघ्र तवानगर की पानी की समस्या का निदान कराया जाये।

इनका कहना है…

स्थानीय स्तर पर हर प्रयास के बाद आज हमने जिला स्तरीय जन सुनवाई में आवेदन दिया है। हमारी मांग है कि हमारी पेयजल संबंधी समस्या का स्थायी समाधान किया जाए।

रीता सिंह (Rita Singh), निवासी तवानगर

पेयजल को लेकर तवानगर के लोगों को हमेशा आंदोलनों का सहारा लेना पड़ता है। अधिकारी हमारी समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में हम लोगों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया है। उम्मीद है, हमारी समस्या पर गंभीरता से विचार होगा।

भूपेश साहू ( Bhupesh Sahu), पंच ग्राम पंचायत

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!