सतपुड़ा पर्वत माला के शिखर धूपगढ़ पर होगा योग

सतपुड़ा पर्वत माला के शिखर धूपगढ़ पर होगा योग

– कलेक्टर ने योग दिवस की तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
इटारसी। 21 जून योग दिवस (Yoga Day) के अवसर पर हिल स्टेशन पचमढ़ी (Hill Station Pachmarhi) के प्रमुख दर्शनीय स्थल धूपगढ़ (Dhupgarh) पर योग का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने योग दिवस की सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय (Collectorate Office) के सभाकक्ष में योग दिवस की तैयारियां की विस्तार से समीक्षा।
बैठक में बताया गया कि जिला मुख्यालय पर पर्यटन घाट (Tourism Ghat) एवं बांद्राभान (Bandrabhan) में योग का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार जनजाति कार्य विभाग (Tribal Affairs Department) एवं सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (Satpura Tiger Reserve) के माध्यम से पचमढ़ी के धूपगढ़ एवं साडा, आयुष एवं पर्यटन विभाग द्वारा बायसन लॉज (Bison Lodge) में योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सोहागपुर (Sohagpur) के मड़ई (Madai) क्षेत्र में योग मनाया जाएगा। साथ ही सभी जनपदों के प्रमुख स्थानों पर योग दिवस मनाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार इस बार योग दिवस के अवसर पर जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों को सम्मिलित करते हुए योग दिवस का आयोजन किया जा रहा है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!