ओवरब्रिज के गड्ढे भरने युवा कांग्रेस और छात्र नेताओं ने किया ये काम

ओवरब्रिज के गड्ढे भरने युवा कांग्रेस और छात्र नेताओं ने किया ये काम

इटारसी। युवक कांग्रेस (Youth Congress) और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (Indian National Student Organization) ने ओवरब्रिज पर उभर आये बड़े-बड़े गड्ढों को जिम्मेदार विभाग द्वारा नहीं भरने पर आज बाजार में भीख मांगी ताकि अधिकारियों को यह पैसा देकर ओवरब्रिज के गड्ढे भरने को कहा जा सके। युवाओं को बाजार से 2281 रुपए मिले हैं, जो एमपी आरडीसी को ये डीडी बनाकर देंगे और इस राषि से ओवरब्रिज के गड्ढे भरने की मांग करेंगे। आज दोपहर युवा नेता अर्जुन भोला और युवक कांग्रेस के प्रदेष सचिव मयूर जैसवाल के नेतृत्व में दोनों संगठन के युवाओं ने जयस्तंभ चौक पर प्रदेश सरकार द्वारा गड्ढों की मरम्मत नहीं किये जाने पर जमकर नारेबाजी की और सरकार को कोसा। इसके बाद दुकान-दुकान जाकर भीख मांगना प्रारंभ किया। जयस्तंभ चौक से बाजार क्षेत्र में घूमकर युवाओं ने लोगो को कहा कि सरकार के पास गड्ढे भरने का भी पैसा नहीं है, इसलिए हम भीख मांगकर आपसे मिला पैसा सरकार को देंगे ताकि ओवरब्रिज के गड्ढे भरकर लोगों को दुर्घटना से बचाया जा सके।

इस अवसर पर पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन भोला के नेतृव में युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव मयूर जैसवाल, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष शशांक गोल्डी बैस, एनएसयूआई प्रदेश सचिव प्रतीक मालवीय, जिला महासचिव युवा कांग्रेस गौरव चौधरी, दीपक नाथ, वरिष्ठ कांग्रेसी प्रवीण गांधी, वरिष्ठ कांग्रेसी अवध पांडे, हर्ष मोयल युवा कांग्रेस, धर्मेद्र सोलंकी, विधानसभा उपाध्यक्ष संजय मेहरा, विधानसभा महासचिव प्रणीत मिश्रा, विधानसभा महासचिव शुभम कुशवाह, विधानसभा महासचिव विकाश पवार, अंकित नामदेव, शुभम सेन, ऐश्वर्य चौरे, गोपाल नामदेव, नमन पटेल, हरमन छावड़ा आदि उपस्थित थे।

एसडीएम/टीआई ने नहीं लिया कैसे
एनएसयूआई और युवक कांग्रेस के सदस्यों ने बाजार से एकत्र राशि चिकमंगलूर चौराह के पास अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub Divisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi) और नगर निरीक्षक रामस्नेही चौहान (city inspector ramsnehi chauhan) को सौंपनी चाही, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वे कैश राशि नहीं ले सकते हैं। यदि ज्ञापन देना चाहें तो वे ज्ञापन लेने को तैयार हैं। अब दोनों संगठनों ने तय किया है कि जमा राशि का बैंक ड्राफ्ट बनाकर मप्र राज्य परिवहन निगम को सौंपेंगे।

एक पखवाड़े पहले धान बोई थी
युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने करीब एक पखवाड़ा पहले ओवरब्रिज के गड्ढों में धान बोयी थी। उस वक्त कुछ गड्ढों को प्रशासन ने भरवाया था लेकिन वे बारिश में फिर से वैसे ही हो गये। युवाओं की मांग है कि विभाग पहले इन गड्ढों को अच्छे से भरे और फिर गुणवत्तायुक्त सड़क बनाये ताकि यहां से गुजरने वाले दुर्घटना से बच सकें। ओवरब्रिज से प्रतिदिन हजारों चार पहिया और दो पहिया वाहन चालक जोखिम उठाते हुए गुजरते हैं।

हो चुकी हैं दुर्घटना और जनहानि
ओवरब्रिज पर उभरे बड़े-बड़े गड्ढों से दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। बावजूद इसके लोक निर्माण विभाग और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सीमा क्षेत्र में होने पर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेने का खामियाजा शहर के हर दिन यहां से गुजरने वाली आबादी और बाहर से निकलने वाले वाहन चालकों को करना पड़ता है। इन गड्ढों के कारण वाहन असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं और बीते तीन माह में दो लोगों की मौत हो चुकी है।

इनका कहना है….
हमने पंद्रह दिन पूर्व ओवरब्रिज पर गड्ढों में धान बोकर विरोध जताया था और मांग की थी कि ये गड्ढे भरे जाएं और यहां गुणवत्तायुक्त सड़क बने। लेकिन हमें प्रशासन से किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं मिल रहा है जिससे हमें मजबूरी में ओवरब्रिज के गड्ढे भरने के लिए आज भीख मांगना पड़ा है।
अर्जुन भोला, युवा नेता

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: