chain snatching

लॉकडाउन में नौकरी गयी, बाइक की किश्त जमा करने की चेन स्नैचिंग

इटारसी। लॉकडाउन (Lockdown) में तंगी का शिकार हुए युवक ने अपनी बाइक की किस्त जमा करने के लिए लूट की घटना को अंजाम दे दिया। उसने सिवनी मालवा में एक बुजुर्ग महिला के गले से सोने की चेन खींचकर भाग गया। उसे शिवपुर पुलिस और सिवनी मालवा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करके गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। मामले का खुलासा आज एसपी डॉ. गुरुकरण सिंह ने किया।
एसपी ने बताया कि आरोपी शुभम ने बाइक की किस्त भरने के लिए बुजुर्ग महिला को धक्का देकर सोने की चेन छीनकर भागा था जिसे 36 घंटे में शिवपुर थाने की मदद से सिवनी-मालवा पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी शुभम उर्फ शिवम पुत्र बनेसिंह राजपूत 22 वर्ष निवासी ग्राम हमीदपुर ने एक साल पहले नई बाइक फायनेंस कराई थी। वह भोपाल में प्रायवेट फायनेंस कंपनी में जॉब करता था। लॉकडाउन के दौरान उसकी जॉब चली गई तो वह बाइक की मासिक किस्त 2500 रुपए जमा करने में असमर्थ हो गया तो परेशान होकर उसने यह अपराध कर लिया। घटना के बाद आरोपी अपने गांव में घर पर ही था। सीसीटीवी की मदद से उसकी पहचान होने के बाद उसकी बाइक जब्त की और चेन बरामद की है। एसडीओपी सौम्या अग्रवाल (SDOP Soumya Agarwal) के अनुसार आरोपी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर मांगा है, उससे पुरानी चोरियों के बारे में भी पूछताछ होगी।

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को सिवनी-मालवा में राही चौक के पास से 71 वर्षीय बुजुर्ग निर्मला जलखरे को धक्का देकर गले से सोने की चेन छीनने की घटना हुई थी। वारदात से पहले आरोपी मोहल्ले में खड़े रहा और बाद में बाइक से भागते हुए वो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उसकी तलाश शुरू की। पड़ताल करते हुए शिवपुर थाना पुलिस हमीदपुर गांव पहुंची। युवक से पूछताछ की, जिसमें उसने चेन छीनना स्वीकारा।

एसपी ने ईनाम घोषित किया
चेन स्नेचिंग की वारदात के आरोपी को पकडऩे पर एसपी डॉ. गुरूकरण सिंह (SP Dr. Gurukaran Singh) ने टीम को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की। टीम में सिवनी-मालवा टीआई जितेंद्र सिंह यादव (Seoni-Malwa TI Jitendra Singh Yadav), उपनिरीक्षक आकाश शर्मा, हरीश गुजरभोज, आरसी खातरकर, शरद बर्डे, सहायक उपनिरीक्षक गणेश विश्नोई, कार्यवाहक प्रधानआरक्षक रामस्वरूप, आरक्षक माखन सिंह राजपूत, संदीप दुबले, अशोक मीना, राहुल राजपूत, सुभाष मुजाल्दे, शिवपुर थाना थाना प्रभारी संजीव कुमार सहित टीम का विशेष योगदान रहा।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!